Sunday, Dec 04, 2022
-->
delhi-riots-bail-of-tahir-hussain-rejected-in-money-laundering-case

दिल्ली दंगा: मनी लांड्रिंग मामले में ताहिर हुसैन की जमानत खारिज

  • Updated on 3/5/2022

दिल्ली दंगा: मनी लांड्रिंग मामले में ताहिर हुसैन की जमानत खारिज
 

पूर्वी दिल्ली, 5 मार्च (नवोदय टाइम्स): कडक़डड़ूमा कोर्ट स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत की अदालत ने दिल्ली दंगे से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में मुख्य आरोपी एवं आप के पार्षद रहे ताहिर हुसैन की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। ईडी की तरफ से पेश की गई दलीलों को मानते हुए ताहिर को जमानत देने से इन्कार कर दिया है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत की अदालत ने दिल्ली दंगे की साजिश रचने के आरोप में गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार शिफा-उर-रहमान और सलीम खान की जमानत अर्जी पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। आठ मार्च को निर्णय सुनाया जाएगा। फरवरी 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे हुए थे। उसमें 53 लोगों को जान गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। पुलिस ने दंगों के आरेप में करीब 2500 लोगों को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि दंगे साजिश के तहत कराए गए थे। साजिश की तह तक जाने लिए जांच की जिम्मेदारी स्पेशल सेल को सौंपी गई थी। सेल ने इस मामले में अलग मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। आरोपियों ने जमानत अर्जी दायर करते हुए पक्ष रखा था कि वह साजिश में शामिल नहीं है। उन्हें पुलिस ने गलत फंसाया है। साथ भी आरोप लगाया था कि दंगे के दो साल बाद भी पुलिस के पास उनके खिलाफ कोई ठोस साक्ष्य नहीं हैं।

अभियोजन पक्ष ने जमानत अर्जियों का विरोध किया था। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने अर्जी पर निर्णय सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि इस मामले में आरोपी उमर खालिद, गुलफिशा फातिमा और तसलीम अहमद की जमानत अर्जी पर भी अदालत अपना फैसला सुरक्षित रख चुकी है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.