Sunday, Dec 04, 2022
-->
delhi-riots-charges-framed-in-a-case-of-robbery-and-arson

दिल्ली दंगा: लूटपाट व आगजनी के एक मामले में आरोप तय

  • Updated on 11/25/2021

दिल्ली दंगा: लूटपाट व आगजनी के एक मामले में आरोप तय
नई दिल्ली, टीम डिजिटल। कडक़डड़ूमा स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र भट की अदालत ने दिल्ली दगों से जुड़े एक मामले में  फल-सब्जी बेचने वालों की गाडिय़ों में लूटपाट करने, तोडफ़ोड़, आगजनी, डकैती के एक मामले में आरोपी पर आरोप तय किए हैं। अदालत ने कहा है कि आरोपी कृष्ण के खिलाफ  मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस के पास पर्याप्त सबूत है।

अदालत ने आरोपी कृष्ण के खिलाफ  हिंसा, घातक हथियार से लैस, गैरकानूनी रूप से भीड़ में जमा होने, आगजनी, डकैती के आरोप में मुकदमा चलाने के लिए आरोप तय किए हैं। इससे पहले, आरोपी ने जुर्म को स्वीकार करने से इनकार करते हुए मुकदमे का सामना करने की बात कही।

दिल्ली पुलिस के अनुसार भजनपुरा क्षेत्र में लाठियां, लोहे की रॉडए,पत्थर, ईंट इत्यादि लेकर लगभग 40 से 50 लोगों की भीड़ ने लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। अदालत में पेश मामले के अनुसार दिल्ली पुलिस ने पीड़ित जमील की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया। शिकायत में जमील ने कहा था कि उसने अपने परिचितों की गाडिय़ों के साथ अपनी भी गाडिय़ां खड़ी की थीं और हिंसक भीड़ को देख वे डरकर भागने लगे। मौके से भागते समय उन्होंने देखा कि उनकी गाडिय़ां पहले लूट ली गईं और हिंसक भीड़ ने उन्हें आग के हवाले कर दिया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.