Friday, May 07, 2021
-->
delhi-riots-karkardooma-court-natasha-narwal-bail-kmbsnt

दिल्ली दंगा: पिंजरा तोड़ सदस्य नताशा नरवाल को इस आधार पर मिली बेल

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  दिल्ली दंगा (Delhi Riots) मामले में आरोपी पिंजरा तोड़ संगठन की सदस्य नताशा नरवाल को जमानत मिल गई है। दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने नताशा को गुरुवार को जमानत दे दी है। जाफराबाद में हुई हिंसा के केस में आरोपी बनाई गई नताशा को जामनत देते हुए कोर्ट ने स्पष्ट किया कि दिल्ली पुलिस ने जो भी वीडियो सबूत के आधार पर दिखाए हैं उनसे ये स्पष्ट नहीं होता कि नताशा ने दंगे भड़काए हैं। 

30 हजार के निजी मुचलके पर नताशा को जमानत मिली है। हालांकि कोर्ट ने इस बात को माना है कि वो गैर कानूनी रूप से इकट्ठा भीड़ का हिस्सा थी। लेकिन उन्होंने हिंसा भड़काने वाला कोई काम नहीं किया था। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में बताया था कि नताशा और देवांगना ने सोची समझी साजिश के तहत जाफराबाद में दंगे भड़काए थे। इसमें एक अमान नाम के व्यक्ति की मौत हो गई थी। 

9 IPS अधिकारियों ने दिल्ली दंगों की जांच पर उठाए सवाल

बेल के बाद भी जेल में ही रहेगी नताशा
इस केस में जमानत मिलने के बाद भी नताशा को जेल में ही रहना होगा क्योंकि उनको यूएपीए के तहत आरोपी बनाया गया है। नताशा की साथी देवांगना को इस मामले में पहले ही जामनत दी जा चुकी है। बता दें कि नताशा को पुलिस ने 23 मार्च को गिरफ्तार किया था। लेकिन उसके बाद उनको तुरंत जमानत भी दे दी गई थी।

दिल्ली दंगा: पीड़ित को 3 लाख का नुकसान, केजरीवाल सरकार ने दिया 750 रुपये का मुआवजा

पहली बार जमानत मिलने के बाद दूसरी बार दर्ज की गई थी FIR
इसके बाद एक और एफआईआर दर्ज की गई जिसमें उन पर दिल्ली में हिंसा भड़काने का आरोप लगा और यूएपीए के तहत मामला दर्ज हुआ। तब से लेकर अब तक वो हिरासत में ही हैं। बता दें कि दिल्ली हिंसा मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को भी हिरासत में लिया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.