Sunday, Dec 04, 2022
-->
delhi-riots-money-laundering-case-tahir-hussain-s-troubles-increased

दिल्ली दंगा, मनी लांड्रिंग मामला: ताहिर हुसैन की बढ़ी मुश्किलें

  • Updated on 2/22/2022

दिल्ली दंगा, मनी लांड्रिंग मामला: ताहिर हुसैन की बढ़ी मुश्किलें
सह आरोपी अमित गुप्ता बना सरकारी गवाह, खोल सकता है कई राज

 

पूर्वी दिल्ली, 22 फरवरी (नवोदय टाइम्स): दिल्ली दंगे से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी एवं आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर की परेशिानियां कम होती नजर नहीं आ रही हैं। दिल्ली दंगों से जुड़े मनी लांड्रिग मामले मे ताहिर का सह आरोपी अमित गुप्ता सरकारी गवाह बन गया है। 

अमित गुप्ता ताहिर हुसैन के कई राज पर से पर्दा हटा सकता है। अमित गुप्ता की ओर से अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत  की अदालत ने दायर सरकारी गवाह बनने की अर्जी को स्वीकार कर लिया है। अमित गुप्ता रोहिणी का रहने वाला कारोबारी है दरअसल, दिल्ली दंगे से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन की तरफ  से उसके वकील ने सह आरोपित अमित गुप्ता के सरकारी गवाह बनने की अर्जी का विरोध किया था।

जबकि अमित गुप्ता के वकील ने अदालत के समक्ष पक्ष रखा कि इस अर्जी पर ताहिर हुसैन को विरोध करने का अधिकार नहीं है।  उस समय अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत के अदालत ने निर्णय सुरक्षित रख लिया था। इस मामले की सुनवाई सात जनवरी को भी हुई थी। फिलहाल अदालत ने सह आरोपित अमित गुप्ता की सरकारी गवाह बनने वाली अर्जी को स्वीकार कर लिया है। इससे आरोपित ताहिर हुसैन की परेशानी काफी हद तक बढ़ जाएगी।

बता दें कि ताहिर हुसैन पर दंगा कराने के लिए डमी कंपनी बनाकर 1.59 करोड़ रुपये जुटाने का आरोप लगाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने उसके खिलाफ प्रीवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इसमें सहयोग करने के लिए रोहिणी के कारोबारी अमित गुप्ता को भी सह आरोपित बनाया गया था। इस मामले में बीते मार्च में अमित गुप्ता ने सरकारी गवाह बनने के लिए अर्जी दायर की थी। अर्जी में उसने कहा था कि वह जांच में पूर्ण सहयोग करने और साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। इस अर्जी का ताहिर हुसैन के वकील ने विरोध किया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.