Friday, Jun 21, 2019

दिल्ली के कॉलेजों मे छात्राएं नहीं सुरक्षित, नशीली कोल्ड ड्रिंक पिला कर सिक्योरिटी गार्ड ने किया रेप

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वीवीआईपी मूवमेंट वाले एरिया में स्थित माता सुंदरी कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था की बड़ी चूक के साथ-साथ बीकॉम की छात्रा से शर्मिंदगी की घटना सामने आई है। यहां सिक्योरिटी गार्ड ने ही छात्रा से कॉलेज परिसर में रेप किया फिर उसे क्लास रूम में बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गया। फिलहाल आईपी एस्टेट थाना पुलिस ने आरोपी राजकुमार (25) को गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें 23 वर्षीय छात्रा परिवार के साथ पास ही के इलाके में रहती है। इस कॉलेज में बीकॉम फस्ट ईयर की छात्रा है। आरोप है कि गार्ड ने उसे नशीली कोल्ड ड्रिंक पिला दी। उसके बाद कॉलेज के अंदर रूम में अपने साथ ले गया। वहां उसके साथ रेप किया। होश आने पर उसे अपने कपड़े अस्त व्यस्त मिले।

बराबर में गुरुद्वारा है, जहां पर छात्रा ने अपने एक जानकार को इस बारे में बताया। छात्रा की बेसुध सी हालत देख उसकी सहेलियों ने भी संभाला। स्टाफ की मदद से उसे नजदीकी अस्पताल ले गए। वहां से घटना की जानकारी पुलिस को दी। पीड़िता के बयान पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने कॉलेज के सीसीटीवी चेक किए। जिसमें आरोपी गार्ड उस छात्रा को अपने साथ ले जाते हुए दिखाई दे रहा है।

Related image

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। सूत्रों का कहना है कि इस घटना को लेकर कॉलेज प्रशासन की लापरवाही पर भी सवाल उठने लगे हैं। आखिर छात्रा से सिक्योरिटी गार्ड कॉलेज के अंदर घिनौनी वारदात को कैसे अंजाम दे सका। रेप की वारदात करीब एक हफ्ते पुरानी बताई जा रही है। पुलिस अफसर इस मामले में ज्यादा कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। वहीं, डीसीपी एमएस रंधावा के मुताबिक, मामला करीब 10 दिन पुराना है। छात्रा ने रेप का आरोप लगाया था।

जिस पर हमने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी कर लिया था। आरोप है कि गिरफ्तार किए गए सिक्योरिटी गार्ड का चाल चलन ठीक नहीं था। वह कॉलेज की अन्य छात्राओं पर भी बुरी नजर रखता था। इस घटना से पीड़ित छात्रा गहरे सदमे में है। कई दिनों से कॉलेज आना भी बंद कर दिया है।

पीड़िता के एक करीबी रिश्तेदार ने बताया कि घटना के बाद पांच दिन बाद ही छात्रा का बीकॉम का पेपर था, लेकिन वह डर से कॉलेज जाना तो दूर परिजनों के साथ घर से बाहर निकलने के लिए भी बार-बार सोच रही है। उसने पेपर भी छोड़ दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.