Wednesday, Jun 29, 2022
-->
delhi spa sex rackets dcw notice to justdial com for registration of spa centres on their portal

स्पा सेंटरों में सेक्स रैकेट को लेकर दिल्ली महिला आयोग का Justdial को नोटिस

  • Updated on 9/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में स्पा सेंटरों पर सेक्स रैकेट को लेकर दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल सक्रिय हो गई हैं। इसके लिए DCW ने Justdial.com को  भी अपने पोर्टल पर स्पा सेंटर के पंजीकरण की प्रक्रिया की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए नोटिस जारी किया है। बता दें महिला आयोग ने पिछले कुछ दिनों में दिल्ली भर में स्पा सेंटरों के कई निरीक्षण किए हैं और इन सेंटरों में सेक्स रैकेट के बारे में  खुलासे भी किए हैं।  

रॉबर्ड वाड्रा की कंपनी को दिए गए लैंड राइट रद्द करने की प्रक्रिया शुरू

महिला आयोग के मुताबिक स्पा और मसाज पार्लर के कई विज्ञापन वेबसाइट Justdial.com पर भी उपलब्ध हैं। महिला आयोग ने राजधानी में पनप रहे अवैध स्पा और वेश्यावृत्ति के रैकेट चलाने के मामले में जांच भी शुरू की है। इसके साथ ही आयोग ने Justdial.com से जानकारी मांगी हैं कि कैसे इस तरह के पंजीकृत स्पा की जानकारी और विज्ञापन लोगों को मुहैया कराए जा रहे हैं। 

महाराष्ट्र में मतपत्रों के इस्तेमाल पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

आयोग ने कंपनी द्वारा अपने पोर्टल पर इन स्पा सेंटरों के पंजीकरण के लिए अपनाई गई प्रक्रियाओं का खुलासा करने का भी निर्देश दिया है। दिल्ली महिला आयोग ने कंपनी को अपने पोर्टल पर प्रदर्शित स्पा के खिलाफ प्राप्त शिकायतों का विवरण देने को भी कहा है। 

चिदंबरम का शाह पर हमला, कहा- हिंदी से भारत के एकजुट होने का विचार खतरनाक

बताया जा रहा है कि कई लाइसेंस प्राप्त और बिना लाइसेंस वाले स्पाओं ने खुद को पोर्टल पर पंजीकृत कराया है और लोग इस पोर्टल का इस्तेमाल करने के साथ-साथ जिस्म फरोसी कराने वाले स्पा सेंटरों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। जस्ट डायल कंपनी को 26 सितंबर तक आयोग को जवाब भेजने के लिए कहा गया है।
 

comments

.
.
.
.
.