Friday, Jun 21, 2019

दिल्ली : सेफ्टी टैंक सफाई के दौरान हादसा,दो मजदूरों की दम घुटने से मौत

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/डिजिटल। दिल्ली के प्रेमनगर इलाके में सेफ्टी टैंक साफ करने के लिए गए 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य बेहोश हो गए है। जिनकी  हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों की पहचान गणेश शाह (35) और लंबू उर्फ दीपक (20) के रूप में हुई है। जबकि घायलों में बब्लू (40) शेर सिंह (40) और रणवीर सिंह (33) है। शवों का पोस्टमार्टम होने के बाद बुधवार को परिजनों को सौंपा जाएगा। पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है। 

मृतक गणेश शाह और लंबू उर्फ दीपक दोनों भाग्य विहार में रहते थे। सभी दिहाड़ी पर काम कर रहे थे। प्रेम नगर भाग्य विहार, एम ब्लॉक प्लॉट नंबर-23 निर्माणाधीन मकान के सैफ्टी टैंक साफ करते हुए 5 मजदूर बेहोश हो गए है। सभी को गंभीर हालत में संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने गणेश और लंबू को मृत घोषित कर दिया। 

Image result for दिल्ली : सेफ्टी टैंक सफाई

1-1 कर 10 फीट गहरे टैंक में उतरे मजदूर
गणेश सैफ्टी टैंक को साफ करने के लिए मंगलवार दोपहर सीढ़ी से उसमें उतरा था, उसका साथी लंबू और 3 अन्य ऊपर काम कर रहे थे। गणेश काफी देर तक बाहर नहीं आया। इसके बाद गणेश की कोई आवाज नहीं आने पर लंबू भी साथियों को बताकर टैंक में उतर गया। उसमें काफी कीचड़ भी था। लंबू की भी आवाज नहीं आने पर उसके तीन अन्य साथी भी एक के बाद एक टैंक में उतर गए।

जब पांचों टैंक से नहीं निकले तो वहां काम कर रहे अनेय लोगों ने मकान मालिक को तुरंत इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद तुरंत पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने दमकल विभाग की सहायता से मौके पर पहुंचकर पांचों युवकों को बाहर टैंक से निकालकर संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य बेहोश हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.