Saturday, Apr 04, 2020
delhi-violence-hungry-and-thirsty-people-are-sitting-outside-the-mortuary

दिल्ली हिंसाः शवगृह के बाहर शव की आस में बैठे है भूखे-प्यासे लोग

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  दिल्ली (Delhi) में हिंसा के बाद उपजे मंजर चौकाने वाले है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा में जहां लोगों को अपनों को खोने का गम साल रहा है, वहीं उनके शवों को लेने के लिए उनके रिश्तेदारों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। जीटीबी अस्पताल के शवगृह के बाहर लंबा इंतजार कर रहे लोगों की बेबसी देखते ही बनती है।

दिल्ली को शांत कराने पहुंचे NSA अजीत डोभाल, जानें क्यों कहे जाते हैं भारत के जेम्स बॉन्ड

परिजनों के लापता के बाद से लोग है दुःखी

असल में किसी के शव को सौंपने की प्रक्रिया से पहले पोस्टमार्टम से गुजरना पड़ता है। जिस कारण यह देरी हो रही है। लोगों के सामने सबसे बड़ी दुविधा यह है कि हिंसा भड़कने के बाद से लापता रहे अपने लोगों का ही शव है या नहीं इसके बारे में पता नहीं लग पा रहा है। इसके अलावा अगर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, यह भी पता लगाने में कठिनाई हो रही है।जीटीबी अस्पताल के शवगृह के बाहर इंतजार कर रहे ३५ वर्षीय मुदस्सिर खान के रिश्तेदारों ने कहा कि वे अब तक सदमे से उबर नहीं पाए हैं।

ताहिर हुसैन के बचाव में उतरे AAP नेता तो कपिल मिश्रा ने कहा- बचाने की हो रही कोशिश

हालात हो रहे है तेजी से सामान्य

उनके भतीजे अरबाज खान ने कहा कि यहां पिछले दो दिन से आ रहे हैं। कल प्रभारी जांच अधिकारी ने कहा कि फाइलें तैयार हैं और पोस्टमॉर्टम किये जाएंगे। आज हम सुबह आठ बजे से ही प्रतीक्षा कर रहे हैं और पोस्टमॉर्टम चल रहा है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि शव जल्द मिल जाएगा। हमलोग आज ही अंतिम संस्कार करेंगे।अपने क्षेत्र मुस्तफाबाद में हालात के बारे में अरबाज ने कहा कि हालात सामान्य हो रहे हैं लेकिन लोगों में अब भी डर कायम है। उसने कहा कि कोई चैन से नहीं सो पा रहा है। अब भी डर बना हुआ है। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, हर व्यक्ति घरों के अंदर ही रहना मुनासिब समझ रहा है। यहां तक कि हमलोग भी यात्रा के लिए अपने वाहनों का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। इन तीन दिनों में जो भी हुआ उससे हमलोग सदमे में हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.