Saturday, Apr 04, 2020
delhi violence police registers fir on 123 and 630 people in custody

दिल्ली हिंसाः एक्शन में आई पुलिस- 123 पर FIR दर्ज, 630 को लिया हिरासत में

  • Updated on 2/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में हिंसा को लेकर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 630 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 123 प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस बाबत आज दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है।      

दिल्ली हिंसाः ममता ने कहा- राजनीति अपनी जगह पहले लौटनी चाहिये राजधानी में शांति

फारेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला दलों को बुलाया गया

प्रवक्ता मनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि फारेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला दलों को बुलाया गया है और अपराध का फिर से मुआयना किया जा रहा है।दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। सांप्रदायिक संघर्षों में 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनके कारण मुख्य रूप से जो क्षेत्र प्रभावित हुए हैं, उनमें जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं।

DelhiRiots: जिंदर सिंह की दरियादली, पगड़ी पहनाकर बचाई जियाउद्दीन की जान

CAA के समर्थक और विरोधी गुट जब भिड़े तो...

मालूम हो कि 22 फरवरी को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के सामने रात 12 बजे कुछ महिलाएं CAA हटाने की मांग करते हुए धरने प्रदर्शन पर बैठ गई थी। जिसके विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली पुलिस को 3 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि यह सड़क नहीं खाली हुआ तो वे लोग भी भारी संख्या में सड़कों पर उतरेंगे। 

क्या दिल्ली दंगाईयों का शहर है... चारों तरफ यहां जहर ही जहर है?

शाहरुख ने चलाई गोली

लेकिन इस बीच सोमवार को CAA के समर्थक और विरोधी गुटों में आपसी झड़प होने के बाद स्थिति बिगड़ गई। एक शाहरुख खान नाम का युवा ने  पुलिस पर बंदूक तानने से स्थिति बिगड़ती गई। फिर सोमवार रात से उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगे की कई घटनाएं हुई जिससे दिल्ली दहल गया। 

 

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.