Tuesday, Jun 28, 2022
-->
demand-for-extortion-fir-on-bjp-leader-screws-on-court-order-on-2-miscreants-too

रंगदारी की डिमांड, भाजपा नेता पर एफआईआर, 2 बदमाशों पर भी कोर्ट के आदेश पर शिकंजा

  • Updated on 6/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। अपराधियों की पैरवी करना और पुलिस के सामने दिवंगत कांट्रेक्टर की पत्नी एवं बेटे को धमकी देना भाजपा नेता को भारी पड़ गया है। अदालत के आदेश पर पुलिस ने भाजपा नेता सहित 3 आरोपियों के विरूद्ध रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की है। 

आरोप है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी से 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी जा रही है। यह कंपनी धोबी घाट-विजय नगर आरओबी का काम देख रही है। गाजियाबाद में थाना कविनगर पुलिस ने इस प्रकरण की जांच शुरू की है। पुलिस के मुताबिक गोविंदपुरम निवासी बालकिशन शर्मा की 11 मई 2021 को कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। 

वह बीएम कंस्ट्रक्शन कंपनी का संचालन करते थे। यह कंपनी धोबी घाट-विजय नगर रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का काम देख रही है। बालकिशन की मौत के बाद पत्नी अंजना शर्मा और बेटे सूर्यांश शर्मा को कंपनी की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी। अंजना का आरोप है कि कुछ माह से कार्यस्थल पर आकर कुछ व्यक्ति 10 लाख रुपए मांग रहे हैं। 

रकम न मिलने पर कार्य रूकवाने की धमकी दी जा रही है। इस संबंध में पीड़ित पक्ष ने पुलिस से शिकायत की थी, मगर पुलिस ने उलटा खेला खेला। आरोपियों की बजाए पीड़िता पर एफआईआर दर्ज कर ली। इस बीच थाने में पुलिस के सामने भाजपा नेता ने शिकायत कर्ता को धमकी तक दे डाली थी। 

पुलिस द्वारा सुनवाई न करने पर पीड़ित पक्ष को कोर्ट का दरवाजा खट-खटाना पड़ा। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने अशोक शर्मा निवासी दादरी और भाजपा नेता अशोक चौधरी निवासी पटेल नगर गाजियाबाद के खिलाफ जबरन वसूली करने और धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। 

यह भी आरोप है कि एक व्यक्ति ने कॉल कर खुद को एक कैबिनेट मंत्री का करीबी बताकर भी धमकाया था। उधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी कविनगर अवनीश कुमार का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांचोपरांत उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.