Friday, May 27, 2022
-->
director-general-itbp-honored-the-brave-bikers-of-the-force

महानिदेशक आईटीबीपी ने बल के जांबाज बाइकर्स को सम्मानित किया

  • Updated on 1/27/2022

महानिदेशक आईटीबीपी  ने बल के जांबाज बाइकर्स को सम्मानित किया

 

नई दिल्ली/मुकेश ठाकुर,टीम डिजिटल।

संजय अरोरा, डीजी आईटीबीपी ने गणतंत्र दिवस परेड में शामिल भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की जांबाज मोटर साइकिल टीम के शानदार प्रदर्शन पर इसके सदस्यों को 39वीं बटालियन आईटीबीपी, ग्रेटर नोएडा में एक विशेष सैनिक सभा में सम्मानित किया।

डीजी ने जवानों को भविष्य के लिए शुभकामना और शाबाशी दी। कुल 161 जवानों को सम्मानित किया गया जिनमें 151 बाइकर्स और 10 एडम स्टाफ शामिल थे।

 

आइटीबीपी की जांबाज टीम ने कुल 10 प्रकार के फार्मेशन  दिखाए 

 

राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर आईटीबीपी के मोटर साइकिल सवारों की जांबाज टीम द्वारा कुल 10 प्रकार के फार्मेशन  दिखाए गए जिनमें इन प्रदर्शनों में लोटस फॉर्मेशन, बॉर्डर मैन सैल्‍यूट, फ्लाई राइडिंग, पवन चक्‍की, होरीजोंटल बार एक्‍सरसाइज, सिक्‍स मैन बैलेंस, ऐरो पोजीशन, जैगुआर पोजीशन, हिमालय के प्रहरी और भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ ‘आजादी के अमृत महोत्‍सव की थीम’ पर आधारित पिरामिड फॉर्मेशन शामिल थे।

 

कुल 146 हिमवीरों ने 33 बुलेट मोटर साइकिलों के साथ हिस्‍सा लिया

 

 इस प्रदर्शन में आईटीबीपी के कुल 146 हिमवीरों ने 33 बुलेट मोटर साइकिलों के साथ हिस्‍सा लिया। आईटीबीपी की जांबाज मोटरसाइकिल टीम का गठन सितंबर, 2017 में किया गया था I यह पहला मौका था जब आईटीबीपी के मोटर साइकिल सवारों ने राजपथ पर प्रदर्शन किया है। भारत चीन सीमा सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी का गठन 1962 में किया गया था I

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.