Tuesday, Aug 16, 2022
-->
do-not-go-to-emergency-on-nh-9-4-lanes-closed-not-open-2-railway-crossings-were-also-closed

एनएच-9 पर इमरजेंसी में ना जाएं, बंद 4 लेन खुली नहीं, 2 रेलवे क्रॉसिंग भी कर दिए बंद

  • Updated on 6/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। दिल्ली और गाजियाबाद से राष्ट्रीय राजमार्ग-9 के जरिए आजकल मेरठ एवं हापुड़ की तरफ जाना बेहद मुश्किल है। चिपियाना रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) पर तकनीकी कार्य चल रहा है। इसके चलते एनएच-9 पर बंद 6 में से 4 लेन अब तक नहीं खुल पाई हैं। हाईवे के नीचे 2 रेलवे क्रॉसिंग भी बंद कर दिए गए हैं। 

ऐसे में 2 लेन पर वाहनों का दबाव और ज्यादा बढ़ गया है। आस-पास की कॉलोनियों के नागरिक भी आवागमन में उत्पन्न रूकावट से परेशान हैं। चिपियाना आरओबी पर काम चल रहा है। तकनीकी वर्क के कारण एनएच-9 पर कुछ दिनों से 6 में से 4 लेन बंद हैं। दिल्ली और गाजियाबाद से मेरठ और हापुड़ की तरफ जाने को सिर्फ 2 लेन खुली हैं। 

हाईवे पर यह अवरोध कार्बन फैक्ट्री के सामने से लेकर मेट्रो मॉल तक वाहन चालकों को परेशान कर रहा है। हाईवे के नीचे से गुजर रहे 2 रेलवे क्रॉसिंग तक बंद पड़े हैं। इनमें चिपियाना बुजुर्ग तथा कार्बन फैक्ट्री के नजदीक का रेलवे क्रॉसिंग है। दोनों क्रॉसिंग आस-पास की बड़ी आबादी के लिए लाइफ लाइन का काम करते हैं। 

एनएच-9 पर 4 लेन और नीचे 2 रेलवे फाटक अस्थाई तौर पर बंद कर दिए जाने का प्रतिकूल असर देखने को मिल रहा है। नागरिकों को आवागमन में ना सिर्फ लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है बल्कि जाम भी झेलना पड़ रहा है। प्रतिदिन पीक ऑवर्स में एबीईएस कॉलेज के सामने से मेट्रो मॉल तक एक साइड जाम की भीषण समस्या रहती है। 

जाम से वाहन चालकों को बचाने की कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। दावे के अनुरूप मौके पर यातायात पुलिस के जवान और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के मार्शल की तैनाती नहीं की गई है। अलबत्ता एनएच-9 से सफर करने से पहले नागरिकों को मौजूदा स्थिति की जानकारी जरूर कर लेनी चाहिए। इमरजेंसी में मेरठ व हापुड़ जाने को इस रूट का प्रयोग न करना, ज्यादा हितकर रहेगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.