Saturday, May 08, 2021
-->
du student beaten to death for friendship with girl kmbsnt

दिल्ली: दूसरे धर्म की लड़की से दोस्ती करने पर DU के छात्र की पीट- पीट कर हत्या

  • Updated on 10/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) की पांच लोगों ने पीट पीट कर हत्या कर दी। इन पांच लोगों में तीन नाबालिग शामिल थे। मृतक का कसूर ये था कि उसकी एक दूसरे धर्म की लड़की से दोस्ती थी। घटना आदर्श नगर (Adarsh Nagar) इलाके की है। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक जहांगीरपुरी (Jahangir Puri) में रहने वाली एक लड़की से बात किया करता था और लड़की के भाइयों को ये रास नहीं आया। जिसके चलते उन्होंने लड़के की बेरहमी से पिटाई की।

पुलिस के अनुसार, जिन लोगों ने राहुल पर हमला किया उनमें लड़की का भाई मोहम्‍मद राज (20), एक रिश्‍तेदार मानवर हुसैन (20) और उसके तीन नाबालिग दोस्‍त शामिल हैं। तीनों फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं। राहुल के पिता संजय राजपूत ने बताया कि एक दिन पहले लड़की ने राहुल से मुलाकात की थी। उन्‍होंने यह भी कहा कि लड़की राहुल का कोरोना टेस्‍ट कराने साथ में गई थी। चूंकि आरोपी दूसरे धर्म के हैं, इसलिए इलाके में अतिरिक्‍त पुल‍िस फोर्स लगाई गई है ताकि हालात न बिगड़े। 

मिली जानकारी के अनुसार लड़की के भाई लड़के को पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुके थे। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मृतक का पोस्टमार्टम कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतक का नाम राहुल राजपूत और उसकी उम्र 19 वर्ष बताई गई है। 

DU Admission 2020: आज जारी हो सकती है पहली कट ऑफ, छात्रों से की गई ये अपील

कोचिंग सेंटर में अंग्रेजी पढ़ाता था राहुल
राहुल डीयू के एसओएल से बीए कर रहा था। इस साल वो सेकेंड ईयर में था। एक कोचिंग सेंटर में वो अंग्रेजी भी पढाया करता था। इसी कोचिंग सेंटर में उसकी दोस्ती जहांगीरपुरी की निवासी एक लड़की से हो गई थी। लड़के के घरवाले इस दोस्ती के खिलाफ थे। 

दिल्ली दंगे में कोर्ट ने आरोपी को किया बरी, पुलिस पर दागे सवाल

ट्यूशन के बहाने राहुल को घर से बाहर बुलाकर पीटा
बुधवार की रात राहुल के चचरे भाई के फोन पर अंजान नंबर से कॉल करके ट्यूशन के बहाने उसे घर से बाहर बुलाया गया। राहुल घर के बाहर पहुंचा तो कुछ लोग उसे बहाने से गंदे नाले के पास ले गए। इसके कुछ देर बाद राहुल के चाचा धर्मपाल के पास फोन आया कि कुछ लोग गंदे नाले के पास राहुल की पिटाई कर रहे हैं। उसके चाचा ने वहां पहुंचकर उसे बचाया और अस्पताल ले गए। जहां उसे इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। 

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
इसके बाद रात को राहुल की तबीयत बिगड़ी उसको बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और मुहम्मद राज और मुहम्मद अफरोज समेत तीन नाबालिगों को भी पकड़ा है।

RSS प्रमुख भागवत बोले- दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट भारत के मुसलमान

कपिल मिश्रा बोले केजरीवाल सरकार करे मदद
वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार से पीड़ित परिवार की मदद करने की अपील की है।उन्होंने कहा है कि आदर्श नगर में राहुल की हत्या ठीक उसी प्रकार हुई जिस प्रकार ध्रुव त्यागी और अंकित सक्सेना जी की हत्या की गई थी। मैं केजरीवाल सरकार से मांग करता हूं कि राहुल के परिवार को कानूनी सहायता और एक करोड़ रुपये की मदद तुरंत दी जाए।

 

 

 

comments

.
.
.
.
.