Tuesday, Oct 04, 2022
-->
dwarka-police-strict-on-the-sale-of-banned-chinese-manjha

प्रतिबंधित चाइनीज मांझा की बिक्री पर द्वारका पुलिस सख्त 

  • Updated on 7/30/2022

मांझा बेच रहे 4 लोग गिरफ्तार, कुल 41 रोल अवैध मांझा बरामद

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।


पूरी दिल्ली में प्रतिबंधित चाइनीज मांझा की अवैध रूप से बिक्री पर रोक लगाने लेकर पुलिस सख्त रवैया अपना रही है। गत दो दिन में ही 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं शनिवार को द्वारका पुलिस ने भी आम लोगों की सुरक्षा और पर्यावरण की रक्षा के उद्देश्य से कार्रवाई करते हुए द्वारका नॉर्थ और डाबड़ी थाना इलाके से चाइनीज मांझे की बिक्री कर रहे 4 लोगों को पकड़ा है। गिरफ्तार ककरौला के मोहम्मद फहीम, नीरज, डाबड़ी के राजू और महावीर एन्क्लेव के महबूब के कब्जे से कुल 41 रोल धारदार अवैध मांझा बरामद किया है।

डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने बताया कि, 27 से 29 जुलाई के बीच द्वारका नॉर्थ और डाबड़ी थाने के एएसआई कुलबीर सिंह, हेड कॉन्स्टेबल मंजीत सिंह, अनिल, राजू राम, सत्य प्रकाश, हरि प्रकाश, कॉन्स्टेबल मंजीत और करण की टीम इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान पतंग और मांझा बेचने वालों की जांच में जुटे हुए थे। इसी क्रम में पुलिस टीमों को अवैध मांझा बेच रहे 4 लोगों के बारे में जानकारी मिली थी। जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए पुलिस टीमों ने चार दुकानों पर छापेमारी कर दुकानदारों को हिरासत में लिया। जिनकी निशानदेही पर पुलिस कुल 41 रोल अवैध मांझा भी बरामद किया। जिसे जब्त कर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और आईपीसी की धारा 188 के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.