Thursday, Aug 18, 2022
-->
ed summons azam khan''''s wife, son in money laundering case

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने आजम खान की पत्नी, बेटे को तलब किया

  • Updated on 7/5/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान की पत्नी और बेटे को धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। खान (73) रामपुर सीट से सपा के विधायक भी हैं।

आजम की पत्नी तकीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को इस सप्ताह लखनऊ में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष अलग से पेश होने के लिए कहा गया है। खान के बेटे उत्तर प्रदेश विधानसभा में स्वार विधानसभा सीट से विधायक हैं।

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी आजम खान के खिलाफ मामले की जांच के सिलसिले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत तकीन फातमा और अब्दुल्ला आजम खान के बयान दर्ज करना चाहती है।      आजम खान जब सीतापुर जेल में बंद थे तब मामले में एजेंसी ने उनसे पूछताछ की थी। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।

कथित जालसाजी मामले में 27 महीने बाद उच्चतम न्यायालय से उन्हें अंतरिम जमानत मिलने पर मई में जेल से रिहा किया गया। एजेंसी ने राज्य पुलिस द्वारा खान के खिलाफ दर्ज कम से कम 26 प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद 2019 में जांच शुरू की। आरोप है कि उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में जिस जमीन पर उनका विश्वविद्यालय है वह जमीन ‘शत्रु संपत्ति’ से हड़पी गई है।

खान मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं जो रामपुर पब्लिक स्कूल की तीन शाखाएं चलाता है। वह इससे पहले उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार में शहरी विकास मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.