Sunday, Jan 23, 2022
-->
edmc-is-unable-to-increase-revenue-due-to-corruption

पूर्वी निगम भ्रष्टाचार के चलते नहीं बढ़ पा रहा राजस्व

  • Updated on 1/14/2022

पूर्वी निगम भ्रष्टाचार के चलते नहीं बढ़ पा रहा राजस्व
बजट बैठक में निगम की खाली संपत्तियों से राजस्व बढ़ाने के दिये सुझाव

 

पूर्वी दिल्ली, 14 जनवरी (नवोदय टाइम्स): पूर्वी दिल्ली नगर निगम में शुक्रवार को कोरोना महामारी के चलते आनलाइन आयाजित विशेष बजट बैठक में निगम की खाली पड़ी संपत्तियों को पार्किंग सहित अन्य कार्यो के लिए इस्तेमाल कर राजस्व बढ़ाए जाने का मुद्दा छाया रहा। विशेष बजट बैठक में सत्ता पक्ष और विपक्ष के 16 पार्षदों ने अपने.अपने विचार रखे।  बजट बैठक में पार्षद अतुल गुप्ता ने कहा कि निगम को समुदाय भवन, पार्क, कूड़ा घरों पर विज्ञापन के माध्यम से अपनी आय बढ़ाने की और भी योजना बनानी होगी। 

आप पार्षद हसन ने कहा कि जिस तरह से दिल्ली सरकार अपने राजस्व को बढ़ा रही है उसी तरह से निगमों को भी अपना राजस्व बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। जगह.जगह अवैध निर्माण और उगाही को रोक कर राजस्व बढ़ाया जा सकता है।
बजट बैठक में पार्षद पुनीत शर्मा ने कहा कि निगम की जो जमीन खाली पड़ी है वहां पार्किंग आवंटित करके और विज्ञापनों पर नियंत्रण करके राजस्व बढ़ाया जा सकता है।

पार्किंग निगम की आय का बड़ा संसाधन है। पार्षद गुरजीत कौर ने कहा कि निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण राजस्व नहीं बढ़ पा रहा है, इस पर भी रोक लगनी चाहिए। साथ ही पूर्वी निगम की अनेक संपत्तियों का सही इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है, अगर इन खाली सम्पत्तियों पर पार्किंग आवंटित की जाएं तो राजस्व बढ़ सकता है।

पार्षद नीता बिष्ट ने कहा कि पार्किंग, साप्ताहिक बाजार, खाद्य लाइसेंस, हाउस टैक्स, बिल्डिंग विभाग तथा विज्ञापन निगम की आय के स्त्रोत हैं औरी उन पर दूसरी योजना लाई जानी चाहिए।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.