Wednesday, Dec 08, 2021
-->
elderly-scorched-to-death-due-to-fire-in-flat

फ्लैट में आग लगने से बुजुर्ग की झुलस कर मौत

  • Updated on 9/24/2021

फ्लैट में आग लगने से बुजुर्ग की झुलस कर मौत
नई दिल्ली, टीम डिजिटल। पूर्वी जिला के थाना लक्ष्मी नगर इलाके में शुक्रवार सुबह एक फ्लैट में आग लग गई। फ्लैट के अंदर आग से झुलसकर 65 वर्षीय छत्रपति सुखीजा की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचीं दमकल की तीन गडिय़ों के ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 प्राथमिक जांच में फ्लैट के अंदर मंदिर में जल रहे दीये से आग लगने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एलबीएस अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

छत्रपति सुखीजा परिवार के साथ लक्ष्मी नगर की गली नंबर आठ में चार मंजिला मकान की तीसरी मंजिल पर रहते थे। परिवार में पत्नी और बेटा है। छत्रपति सुखीजा को लकवा हो गया था, जिसके चलते वह ठीक से चल नहीं पाते थे। शुक्रवार को पत्नी और बेटा फ्लैट में बाहर से ताला लगाकर उपचार के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल गए थे।

सुबह 10:47 बजे लोगों ने फ्लैट से आग की लपटें व धुआं निकलते देखा तो अग्निशमन विभाग व पुलिस को सूचना दी। आग लगते ही मकान में रहने वाले सभी लोग बाहर आ गए। लेकिन छत्रपति के फ्लैट का दरवाजा बंद होने के कारण बाहर नहीं आ सके। मौके पर पहुंचे फायर विभाग ने कर्मियों ने आग को काबू कर दरवाजा तोड़ा लेकिन तब तक छत्रपति सुखीजा की मौत हो चुकी थी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.