Monday, Aug 15, 2022
-->
elderly-was-robbed-by-taking-him-hostage-in-the-house-on-the-strength-of-a-knife

चाकू के बल पर बुजुर्ग को घर में बंधक बनाकर लाखों का माल लूटा 

  • Updated on 6/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंदिरापुरम थानाक्षेत्र स्थित वसुंधरा सेक्टर.15 में रहने वाले एलआईसी के रिटायर्ड कर्मचारी को चाकू के बल पर घर में बंधक बनाकर बदमाश लाखों का माल लूट कर ले गए। पीडि़त बुजुर्ग का कहना है कि दो बदमाश किराए का कमरा लेने के बहाने आए थे। बातचीत के दौरान उन्होंने पीने का पानी मांगा और जैसे ही वह पानी लाने घर में गए वैसे ही पीछे से घुसे बदमाशों ने उन्हें चाकू के बल पर काबू कर लिया। बदमाश घर से 70 हजार रुपए कैश, लाखों रुपए के जेवरात और अन्य कीमती सामान लूट कर ले गए। सूचना बाद पहुंची पुलिस ने घटना की पड़ताल की और तहरीर के मुताबिक केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। 


इंदिरापुरम के वसुंधरा सेक्टर.15 में एलआईसी से रिटायर्ड ललित कुमार जोशी पत्नी शशि जोशी के साथ रहते हैं। शशि जोशी दिल्ली के विधुत विभाग में एएफ ओ के पद पर कार्यरत हंै। जबकि उनके एक बेटा और बेटी हैं। दोनों शादीशुदा हैं। बेटी जर्मनी तो बेटा बैंगलुरू में परिवार के साथ रहता है। ललित जोशी ने बताया कि सोमवार सुबह उनकी पत्नी अपनी ड्यूटी पर चली गई थीं, जबकि वह घर पर अकेले थे। दोपहर करीब सवा 2 बजे दो युवक किराए पर मकान लेने के लिए आए थे। इस दौरान युवकों ने कुछ देर तक बातचीत करने के बाद पीने के लिए पानी मांगा। जिस पर वह गेट से पानी लेने के लिए घर के अंदर आए। इसी दौरान पीछे से दोनों बदमाश घर में घुस आए और उन्हें चाकू के बल पर काबू कर लिया।  शोर मचाने पर बदमाशों ने जान से मारने की धमकी दी एवं उनके मुंह पर टेप लपेट दी और हाथ पैर रस्सी से बांध दिए। इसके बाद अलमारी में रखी 70 हजार रुपए की नगदी और लाखों रुपए के जेवरात के अलावा अन्य सामान लूट कर फ रार हो गए।

उन्होंने बताया कि बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने खुद को किसी तरह बंधन मुक्त किया और वारदात की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर बदमाशों की तलाश की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र का कहना है कि घटना के संबंध में दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बदमाशों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की फु टेज जांची जा रही हैं। क्लू हाथ लगते ही बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा। जांच में पता चला है कि बदमाश पूर्व में भी किराए का कमरा लेने के बहाने पीडि़त के घर आए थे। अंदेशा है कि रैकी के बाद ही वारदात को अंजाम दिया गया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.