Wednesday, Aug 10, 2022
-->
even after giving bribe, the work was not done, the video went viral

रिश्वत देने पर भी नहीं हुआ काम तो कर दिया वीडियो वायरल

  • Updated on 7/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी थाने के दो पुलिसकर्मियों का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। साथ ही दोनों के खिलाफ विजिलेंस जांच के भी आदेश जारी कर दिये गए हैं।

ये दोनों पुलिस कर्मी में एक थाने का एसआई है, वहीं दूसरा मुंशी है। बताया जा रहा है कि किसी शख्स ने एसआई और हेड कांस्टेबल को कुछ काम कराने के लिए 80 हजार रुपये दिए थे। जिसका उसने वीडियो बना लिया था। पर उनके द्वारा काम नहीं करने के बाद उसने वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

डीसीपी घनश्याम बंसल ने बताया कि दिल्ली पुलिस के भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस एम के तहत वायरल हुए वीडियो के आधार पर आरोपी एसआई संदीप बिश्नोई और मुंशी हेड कांस्टेबल संदीप को निलंबित कर उनके खिलाफ विजिलेंस जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। जांच में अगर दोनों दोषी पाए जाते हैं तो दोनों के खिलाफ नियम संगत कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। आगे ऐसी किसी भी घटना को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम से व्हाट्स एप समेत सोशल मीडिया पर दोनों पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हो रहा था। वीडियो दो मिनट 10 सेकेंड का है। वीडियो में दोनों पुलिसकर्मी सादे कपड़े में बैठे है और किसी से बात करते हुए नजर आ रहे है। इसी दौरान एक शख्स उनकी चुपचाप वीडियो बना रहा है। वीडियो बनाने वाला शख्स नोट गिनता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके बाद वह 500-500 के नोट दो बार में हेड कांस्टेबल संदीप को देखता है। संदीप इन रुपयों को लेकर अपनी टेबल की दराज में रख लेता है।

दावा किया जा रहा है कि विकासपुरी की झुग्गियों में सट्टा माफियाओं से इन दोनों पुलिसकर्मियों ने रुपये लिए थे। रुपये देने के बाद भी जब वीडियो बनाने वालों का काम नहीं हुआ तो इन लोगों ने वीडियो सोशल मीडिया पर फैला दिया। सूत्रों का कहना है कि यह वीडियो थाने के अंदर का है। वीडियो वायरल होने के बाद डीसीपी ने दोनों निलंबित कर जांच के आदेश दे दिए।
एसआई लोगों को देता है नसीहत

एसआई संदीप बिश्नोई वही पुलिसकर्मी है, जोकि यूट्यूब समेत अन्य सोशल मीडिया पर हमेशा अपनी वीडियो डालता है। इन वीडियो में वह आम लोगों को नसीहत देते हुए दिखाई देता है। हालांकि इस पूरे मामले में दोनों पुलिसकर्मियों की क्या भूमिका है यह जांच के बाद ही साफ हो पाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.