Tuesday, Oct 04, 2022
-->
expensive-hobby-kept-3-students-away-from-studies-got-caught-in-vehicle-theft-10-bikes-recovered

खर्चीले शौक ने 3 छात्रों को पढ़ाई से किया दूर, वाहन चोरी में पकड़े गए, 10 बाइक बरामद

  • Updated on 8/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। पॉकेट मनी से खर्चीले शौक पूरे न होने पर 3 छात्रों ने वाहन चोरी में हाथ आजमाना शुरू कर दिया। चोरी के वाहन बेचकर वह कैश एकत्र कर ऐश करने लगे। पिछले 3 माह से वह पढ़ाई करने की बजाए अपराध को अंजाम देने में अपनी ऊर्जा खर्च करते रहे। 

इस बीच पुलिस चेकिंग के दौरान पकड़े जाने और पूछताछ होने पर आरोपियों की पोल-पट्टी खुल गई। पुलिस ने 3 छात्रों सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की 10 बाइक बरामद की हैं। इनमें से एक छात्र ने प्रिंसिपल तक की बाइक पर हाथ साफ कर दिया था। मधुबन बापूधाम थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। 

पुलिस ने 3 छात्रों समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से चोरी की 10 बाइक बरामद हुई हैं। पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दरम्यान बाइक के कागजात मांगे जाने पर आरोपियों ने गुमराह करने की कोशिश की। बाद में थाने लाकर पूछताछ किए जाने पर सच्चाई सामने आ गई। 

थाना प्रभारी मुन्नेश सिंह ने बताया कि दीपक यादव व अर्जुन कुमार निवासी काजीपुर वेब सिटी थाना मसूरी, अमन एवं निखिल कुमार निवासी मधुबन बापूधाम को चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया। अमन को छोड़कर बाकी तीनों आरोपी 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं। एक छात्र ने प्रिंसिपल तक की बाइक चोरी कर ली थी। 

दरअसल प्रिंसिपल ने छात्र को दोस्तों संग पार्टी करने की परमिशन नहीं दी थी। पुलिस ने बताया कि चोरी के वाहनों को आरोपियों द्वारा राहगीरों को मजबूरी बताकर औने-पौने दामों में बेच दिया जाता था। वाहन बेचने से पहले नंबर प्लेट बदल दी जाती थी। आरोपी छात्रों को प्रतिमाह घर से पॉकेट मनी मिलती थी। 

पॉकेट मनी से वह अपने महंगे शौक पूरे नहीं कर पाते थे। खर्चीले शौक पूरे करने को आरोपियों ने वाहन चोरी करने का मन बनाया था। पिछले 3 माह से आरोपी यह गैरकानूनी काम कर रहे थे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.