Wednesday, Jan 19, 2022
-->
explosion-found-inside-rohini-court-number-102-three-injured

रोहिणी कोर्ट नंबर 102 के अंदर धमाका, मिला विस्फोटक प्रदार्थ, तीन घायल

  • Updated on 12/9/2021

 

सुरक्षा एजेंसियों ने प्रारभिंक जांच में लॉ डेनसिटी का था धमाका

मौके पर मिला  टिफिन बॉक्स,बैटरी और तार

-एक नायाब कोर्ट धमाके की चपेट में आया

-किसी साजिश से पुलिस ने नही किया है इंकार

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

रोहिणी कोर्ट वीरवार को जैसे ही शुरु हुई तभी कोर्ट नंबर 102 के कमरे में एक  बैग में धमाका हुआ। हुए इस धमाके से जहां कोर्ट रुम पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ वहीं धमाके में तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। प्रारभिंक जांच में जांच कर रही एनएसजी ने इसे लॉ डेनसिटी का आईईडी विस्फोटक प्रदार्थ मिला जिसके बाद इसे एक साजिश बताया गया। मौके पर जांच में पहुंचे स्पेशल सेल के सीपी के मुताबिक  एक बैग में रखे टीन के डिब्बे(लंच बाक्स) में हुआ। जिसमें सफेद पाउडर रखा था। इसी बैग में एक लैपटॉप भी था। मौके पर जांच के दौरान स्पेशल सेल और एनएसजी को कील, मोटर साइकिल की बैटरी और वायर भी बिखरे हुए मिले हैं। घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने कोर्ट सहित राजधानी की सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। वहीं घटना को बाद रोहिणी कोर्ट की सभी सुनवाई को टाल दिया गया।

कोर्ट जैसे ही शुरु हुई तभी हुआ धमाका

सुबह 10 बजे कोर्ट रुम नंबर 102 में महानगर दंडाधिकारी प्रीतु राज की अदालत में एक मामले की सुनवाई चल रही थी।  तभी 10.35 मिनट पर एकाएक लास्ट कुर्सी के पास दरवाजे से सटे एक लैपटॉप बैग में धमाका हुआ। कम क्षमता वाला बम होने के कारण ब्लास्ट के दौरान कोर्ट रूम में मौजूद जज, वकील और तारीख पर आए लोग बाल बाल बच गए। जब धमाके वाली जगह से 5 फीट की दूरी पर खड़ एक नायाब कोर्ट ज मी हो गए हैं। उन्हें अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर इलाज चल रहा है। घटना की सूचना पुलिस और फायर को 10.40 पर दी गई।

एंजेसियों ने कहा आईईडी विस्फोटक प्रदार्थ,जांच शुुरु

प्रारभिंक जांच में लगा कि पहले ये बैग लैपटॉप था,जिसके कारण उसकी बैटरी फटी है,लेकिन जब कीले आसपास के लोगों को चूभी और कुर्सियां फट गई तो लोगों को लगा कि ये बलास्ट हैं,जिसके बाद कोर्ट में अफरातफरी मच गई। ब्लास्ट वाली जगह से लोगो को किसी तरह से सुरक्षित निकालकर  कोर्ट परिसर में भेजा गया। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर बिल्डिंग में घेराबंदी जाँच शुरू की। फोरेंसिक और स्पेशल सेल आदी की टीमों ने मौके पर पहुँचकर सबूत इकट्टा किये। जांच में मौके पर लैपटॉप छतिग्रस्त मिला, आसपास सफेद रंग का पाउडर और छोटे पेच आदि कलपुर्जे पड़े हुए  थे। पास में ही टफीन बॉक्स में काली प्लास्टिक की टेप  चिपकने और  टिफिन में से लाल रंग का तार लगा मिला,जिसके बाद तत्काल एनएसजी और सुरक्षा एजेंसियों को सूचित किया गया। एजेंसियों ने प्रारभिंक जांच में विस्फोटक बताया और धमाके की बात कही।

 
कोट : 
रोहिणी कोर्ट में जो धमाका हुआ है वह बेहद ही लॉ डेनसिटी का था,मौके पर मिले सामान से साफ है कि इस धमाके  में सफेद पाऊडर जैसा विस्फोटक पदार्थ,क्या है,इसकी जांच की जा रही है। कोर्ट सहित दिल्ली में अलर्ट जारी कर सुरक्षा कड़ी की गई हैं। एनआईए और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल इसकी जांच कर रही है।

प्रवक्ता दिल्ली पुलिस
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.