Monday, Oct 03, 2022
-->
factory-busted-washing-and-reselling-used-condoms-in-vietnam-prsgnt

फैक्ट्री में इस्तेमाल किए गए 3 लाख कंडोम को धोकर-सुखाकर बनाया जा रहा था नया, पड़ा छापा

  • Updated on 9/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना काल में जहां दुनियाभर के लोग साफ़-सफाई, सुरक्षा को लेकर लगातार अपने घर,दफ्तर और आस-पास की जगहों पर सफाई रखने में लगे हैं तो वहीँ वियतनाम में इस्तेमाल किए गए कंडोम लोगों को बेचे जा रहे हैं। 

ये बात आपको हैरान कर सकती है लेकिन ये सच है और इस बारे में एक बड़ी फैक्ट्री से तकरीबन 3 लाख इस्तेमाल किए कंडोम बरामद किये गए हैं। इस बारे में न्यूयॉर्क पोस्ट में एक खबर छपी है जिसमें बताया गया है कि वियतनाम में एक पुरानी फैक्ट्री में यूज किए गए कंडोम को फिर से पैक कर बेचा जा रहा था। 

TV डिबेट्स के चर्चित चेहरे और जम्मू-कश्मीर के वकील बाबर कादरी की श्रीनगर में आतंकियों ने की हत्या

पुलिस ने मारा छापा 
बताया जा रहा है कि पुलिस को इस बारे में मिली खबर के बाद फैक्ट्री में छापा मारा गया जिसमें मौके पर 3 लाख से ज्यादा इस्तेमाल किए गए कंडोम मिले। पुलिस का अंदाजा है कि यहाँ तकरीबन 4 लाख यूज कंडोम थे। पुलिस ने छापे के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया है।

धोकर बेचे जाते थे कंडोम
न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी खबर के अनुसार, इस काम में पूरा गिरोह शामिल था। ये गिरोह सड़कों से इस्तेमाल किये गए कंडोम इकट्ठा करता था और फिर उसे फैक्ट्री लाकर धोकर-सुखाकर उन्हें फिर से पैक कर बाजार में बेचता था। इस गिरोह में कई लोग शामिल हैं जो कंडोम को सड़क से चुनकर दोबारा इस्तेमाल के लिए बाजार तक पहुंचाने का काम करते थे। बाजार में इन कंडोम को बेचने से पहले उन्हें दोबारा शेप भी दी जाती थी।

मालिक पर कड़ी कार्यवाई
मामला सामने आने के बाद अब इस फैक्ट्री के मालिक पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस फैक्ट्री के मालिक ने कई कानून तोड़े हैं। सभी जानते हैं कि कंडोम सिर्फ एक बार इस्तेमाल करने के लिए ही बना होता है ऐसे में फैक्ट्री मालिक की मुश्किलें काफी  बढ़ सकती हैं।  वहीँ, इस बारे में स्थानीय लोगों को जब खबर लगी तो इलाके में सनसनी फ़ैल गई। बताया जा रहा है कि ये काम यहां काफी समय से किया जा रहा है यानी अब तक मार्किट में बड़ी तादात में अब तक इस तरह के कंडोम पहुंच चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.