Wednesday, Oct 05, 2022
-->
fake bank guarantee was handed over to the absconding with edible oil worth 4.5 crores

जाली बैंक गारंटी सौंप 4.5 करोड़ के खाद्य तेल लेकर हो गया था फरार

  • Updated on 2/20/2022

जाली बैंक गारंटी सौंप तेल कंपनी से 4.5 करोड़ के खाद्य तेल लेकर हो गया था फरार

 

 - दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने हैदराबाद से आरोपी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की टीम ने एक खाद्य तेल कंपनी से 4.50 करोड़ रुपये के तेल की ठगी करने वाले को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी हैदराबाद, तेलंगाना निवासी रमेश उत्लापल्ली 2018 में जाली बैंक गारंटी पर उक्त खाद्य तेल कंपनी से तेल खरीदकर फरार हो गया था। 

ज्वाइंट सीपी ईओडब्ल्यू छाया शर्मा ने बताया कि मेसर्स साउथ इंडिया कृष्णा ऑयल एंड फैट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि रमनीश कुमार अग्रवाल ने शाखा में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि आरोपी ने दिसंबर 2018 में मेसर्स अंजनेया सिरी लकी एजेंसीज का मालिक होने का दावा करते हुए उनसे संपर्क किया था। उसने इसके एवज में अपनी कंपनी द्वारा दो बैंक गारंटी उन्हें दिए थे। इलाहाबाद बैंक द्वारा जारी उक्त बैंक गारंटी उनकी कंपनी के पक्ष में रुपये की राशि जारी की गई थी। शिकायतकर्ता की कंपनी से तेल खरीदने के बाद आरोपी फरार हो गया। शिकायतकर्ता कंपनी के अधिकारी जब बैंक गारंटी को भुनाने के लिए इलाहाबाद बैंक गए तब उन्हें पता चला कि बैंक गारंटी जाली थी। इसकी जांच करते हुए एसीपी रमेश कुमार नारंग के नेतृत्व में एसआइ गौरव, एएसआइ जयपाल की टीम ने तेलंगाना में छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला की आरोपी रमेश ने 2001-2015 तक विभिन्न फार्मा कंपनियों में विश्लेषक और गुणवत्ता नियंत्रक के रूप में नौकरी की थी। जल्द पैसा कमाने के लिए उसने  यह योजना बनाई। उसने खुले बाजार में तेल बेचने के लिए शिकायतकर्ता कंपनी से खाद्य तेल खरीदने के लिए जाली बैंक गारंटी बनाकर शिकायतकर्ता कंपनी को 4.50 करोड़ का चूना लगा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.