Friday, Jan 21, 2022
-->
fake-canadian-visas-were-being-put-on-the-passport

पासपोर्ट पर फर्जी कैनेडियन वीजा लगा जा रहे थे अमेरिका

  • Updated on 9/23/2021

पासपोर्ट पर फर्जी कैनेडियन वीजा लगा जा रहे थे अमेरिका
- आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने तीन भारतीय नागरिक पति, पत्नी और उनकी बेटी को पकड़ा
नई दिल्ली/टीम डिजीटल।

आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुलक्षा बल (सीआईएसएफ) ने इंटरनेशनल टर्मिनल-3 पर तीन भारतीय नागरिकों को फर्जी वीजा के साथ पकड़ा है। तीनों ये रिश्ते में पति पत्नी व बेटी है। तीनों फर्जी कैनेडियन वीजा लगे पासपोर्ट के आधार पर दिल्ली से विस्तारा एयरलाइन्स की फ्लाईट संख्या यूके 025 से फ्रैंकफर्ट व साओ पाउलो होते हुए अमेरिका के सांताक्रुज शहक जाने वाले थे। इनकी पहचान अश्विन कुमार शंकरभाई पटेल, उनकी पत्नी सुधा बेन पटेल और बेटी सृष्टि पटेल के रूप में हुई है।

सीआईएसएफ अधिकारी ने बताया कि तीनों 22 सितंबर की रात करीब साढे ग्यारह बजे टर्मिनल थ्री पर पहुंचे थे। उन्हें सुबह सवा तीन बजे उड़ाने भरने वाली फ्लाईट पकडऩी थी। इस दौरान टर्मिनल में तैनात इंटेलिजेंस की टीम ने बिहैवियर डिटेक्शन के आधार पर तीन यात्रियों संदेह के आधार पर उस दौरान पकड़ा था। जब वे टर्मिनल 3 के चेक इन एरिया में प्रवेश कर रहे थे। तीन के पासपोर्ट की जांच करने पर उनपर कैनेडियन वीसा चिपका मिला। पर वीजा स्टीकर की वैधता पर संदेह होने पर कैनेडियन एम्बेसी से संपर्क किया। वीसा के फर्जी होने की पुष्टि की। जिस पर तीनों यात्रियों को उनके ट्रेवल डाक्यूमेंट्स के साथ आगे की कार्रवाई के लिए एएफआरआरओ के हवाले कर दिया गया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.