Sunday, Dec 04, 2022
-->
fake-washing-powder-manufacturing-factory-raided-one-arrested

नकली वाशिंग पाउडर बनाने वाली फैक्ट्री पर की छापेमारी, एक गिरफ्तार 

  • Updated on 6/15/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में थाना कासना पुलिस ने साइट 5 औद्योगिक क्षेत्र में नकली डिर्टेजेंट वाशिंग पाउडर (सर्फ) बनाने वाली फैक्ट्री पर की छापेमारी एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से करीब 31 क्विंतल नकली वाशिंग पाउडर बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की है। 

ग्रेटर नोएडा एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस को आईपी सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम ने शिकायत की थी उनके ब्रांड के नाम पर थाना कासना क्षेत्र के औद्योगिक साइट 5 में एक कंपनी द्वारा नकली वाशिंग पाउडर बनाया जा रहा है। इस पर मंगलवार को पुलिस टीम ने कंपनी अधिकारियों के साथ वहां छापेमारी कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान  पवन कुमार निवासी 57 कृष्णा विहार लोनी देहात गाजियाबाद के रूप में हुई है। इस दौरान फैक्ट्री के अंदर से करीब 31 क्विंतल नकली वाशिंग पाउडर बरामद किया गया है। 32 हजार वाशिंग पाउडर के रैपर भी बरामद हुए हैं जिनमें इन वाशिंग पाउडर को पैक किया जाना था। इसके अलावा वाशिंग पाउडर बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत और धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ब्रांडेड कंपनियों के नाम से हो रही थी बिक्री
छापेमारी के दौरान पता चला कि यह लोग नकली वाशिंग पाउडर बनाकर ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में भरकर उसको बेचा करते थे। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों के रैपर भी बरामद किए हैं। जिनमें यह लोग इस वाशिंग पाउडर को पैक किया करते थे। बताया जा रहा है कि यहां पर यह फैक्ट्री करीब एक वर्ष से चल रही थी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.