Wednesday, Apr 14, 2021
-->
Farmers Protest Punjab farmer Beaten up to death at tikri border KMBSNT

किसान आंदोलन: टीकरी बॉर्डर पर शराब के पैसों के विवाद में युवा किसान की पीट-पीट कर हत्या

  • Updated on 4/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोनल दिल्ली की सीमाओं पर जारी है। वहीं टीकरी बॉर्डर (tikri border) पर पंजाब के एक किसान की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दो किसानों के बीच शराब के पैसों को लेकर झगड़ा हुआ। ये झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक किसाने ने दूसरे की पीट-पीट कर हत्या कर दी।  

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के बरनाला का एक युवा किसान गुरप्रीत सिंह लंबे समय से किसान आंदोल में सक्रिय था। वो अपने साथियों के साथ दिल्ली-रोहतक बाईपास पर कसार गांव के निकट बिजली पोल नंबर 241 के ट्रॉली टेंट में रुका हुआ था।

केजरीवाल ने बढ़ते Corona केस पर जताई चिंता,कहा- Lockdown समाधान नहीं,जागरुकता जरुरी

शराब के नशे में हुआ झगड़ा
गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे गुरप्रीत और उसके साथी रणबीर उर्फ सत्ता ने शराब पी। नशे में दोनो के बीच शराब के पैसों को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। मिली जानकारी के अनुसार गुरप्रीत को लाठी से पीटा गया। उसके सिर पर जोर से लाठी मारी गई। जिसके बाद वो जमीन पर गिर पड़ा।

गुरप्रीत को नहीं ले जाया गया अस्पताल
नीचे गिरते ही रणबीर उर्फ सत्ता ने उसकी लात घूंसों से पिटाई कर दी। वो काफी देर तक उसे पीटता रहा और फिर वहां से फरार हो गया। अन्य साथी किसानों को लगा कि गुरप्रीत ठीक हो जाएगा इसलिए उसे अस्पताल नहीं ले गए। गुरप्रीत के गुप्तांगों समेत शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोटें आई थीं। उसे ट्रॉली टेंट में ही रखा गया और वहां शुक्रवार रात उसकी मौत हो गई। 

बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली में हुआ रिकॉर्ड टीकाकरण, अब सप्ताह के सातों दिन लगेगी वैक्सीन

सत्ता की तलाश में जुटी पुलिस 
मामले की सूचना शुक्रवार रात पुलिस को दी गई। सेक्ट-6 थाना के एसएचओ इंस्पेक्टर जयभगवान पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। आज यानी शनिवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। मृतक के चाचा नाहर सिंह की शिकायत पर पुलिस ने रणबीर उर्फ सत्ता की तलाश शुरू कर दी है। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.