Thursday, Mar 30, 2023
-->
father-and-son-arrested-for-giving-false-information-and-possessing-illegal-weapons

झूठी सूचना देने और अवैध हथियार रखने वाले बाप बेटा गिरफ्तार

  • Updated on 1/9/2022

झूठी सूचना देने और अवैध हथियार रखने वाले बाप बेटा गिरफ्तार

- खाली कारतूस के साथ एक देशी पिस्टल व एक मोबाइल फोन बरामद

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

 दक्षिणपूर्व जिले के थाना शाहीन बाग की पुलिस टीम ने दो शातिर अपराधी बाप बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी राशिद अंसारी और शारिक के कब्जे से पुलिस ने एक देशी पिस्टल, खाली कारतूस और फर्जी पीसीआर कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया गया एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 7 जनवरी को शाहीन बाग थाने में एक कॉल आयी थी। कॉलर ने बताया था कि दो अज्ञात बाइक सवार लड़कों ने एक लड़के को गोली मारने की कोशिस की है। वारदात के बाद फरार हो गए हैं। थाना शाहीन बाग की टीम तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और फोन करने वाले राशिद अंसारी से मिली, जिन्होंने बताया कि रात करीब 09 बजे वह अपने बेटे मोहम्मद शारिक के साथ दुकान में बैठे थे और मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहने दो लड़के उनकी दुकान पर आए और उन पर पिस्तौल से एक गोली चलाई और उस जगह से भाग गए। आगे की पूछताछ के दौरान, फोन करने वाले ने खुलासा किया कि उसके बेटे शारिक का अपनी पत्नी के साथ वैवाहिक विवाद है और उसने अपने बेटे के ससुराल वालों पर संदेह जताया जो यूपी के मेरठ के रहने वाले हैं। उन्हें कुछ दिन पहले उनके पास से एक धमकी भरा फोन आया था। पुलिस टीम ने घटना स्थल का  निरीक्षण किया। वहां उन्होंने पाया कि दुकान में एक सीसा का टुकड़ा पड़ा था और एक पुराना रेफ्रिजरेटर था जिसमें गोली लगने का निशान था। तदनुसार, थाना शाहीन बाग में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।  उन्होंने फोन करने वाले की दुकान की ओर जाने वाले तीनों दिशाओं में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की। टीम ने मेरठ में रहने वाले कॉलर के बेटे की ससुराल के लोगों के मोबाइल लोकेशन की जांच की| सीसीटीवी फुटेज में किसी भी वाहन की गतिविधि नहीं दिखी। आगे की जांच के बाद, कॉल करने वाले और उसके बेटे का पर्दाफाश  उनकी दुकान के पास लगे सीसीटीवी फुटेज से हुआ। टीम ने तुरंत उनकी दुकान पर छापा मारा और उन्हें पकड़ लिया। उनके पास से एक देशी पिस्तौल, खाली कारतूस और फर्जी पीसीआर कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया गया एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। पूछताछ करने पर, दोनों ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। इनके कब्जे से एक देशी पिस्टल, खाली कारतूस और फर्जी पीसीआर कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया गया एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है। उनका बेटे के ससुराल वालों पर हत्या के प्रयास के झूठे मामले में फंसाने की योजना थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.