Monday, Nov 18, 2019
father sold 10-year-old girl in gujarat for a few rupees

गुजरात में 10 साल की बच्ची को पिता ने चंद रूपयों के लिए बेचा

  • Updated on 10/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कानून और प्रशासन की कड़ी मुश्तैदी के बाद भी अपराधी हार नहीं मान रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गुजरात (Gujrat) के बनाकांठा (Banaskantha) से सामने आया है, जहां महज 10 साल की 1 बच्ची को केवल 50000 रूपयों के लिए बेच दिया गया था। खबरें हैं कि एक ब्रोकर ने लड़की के घरवालों की सहमती से ही उसको बेचने का सौदा किया था। 

नोएडा: अवैध संबंधों के चलते पत्नी को उतारा मौत के घाट, पति गिरफ्तार

गुजरात (Gujrat) के बनाकांठा (Banaskantha) में पैसों की लालच में आकर लड़की को जबरदस्ती शादी के लिए प्रेरित करा जा रहा था। माना जा रहा है कि जिस लड़के से इस लड़की की शादी कराई जा रही है, उसकी उम्र लड़की के पिता से महज 1 साल कम है। 50000 रूपयों के चलते बच्ची का सौदा करकर शादी कर दी गई थी।  

खबरों की मानें तो यह पूरा सौदा केवल 50000 रूपयों का नहीं बल्कि 1.5 लाख में तय किया गया था। जिसमें ब्रोकर की तरफ से लड़की के घरवालों को 50000 रूपये एडवांस में दिए जा चुके थे। बाकी के 1 लाख रूपये शादी पूरी हो जाने के बाद देने की बात कही गई थी। जिसके चलते लालच में आकर 10 साल की मासूम की जिंदगी का सौदा कर दिया गया। 

डोसे में नींद की गोली खिलाकर की पती की हत्या, सुबह उठकर पड़ोसियों को सुनाया 'झूठा किस्सा'

इस केस में की गई एफआईआर (FIR) के मुताबिक शादी अगस्त में ही हो चुकी थी। सीबीआई (CBI) की जांच के दौरान लड़की के पिता ने यह कबूला कि 2 महीने पहले मेरे सामने 1.5 लाख लेकर यह शादी कराने का प्रस्ताव रखा गया था। बता दें कि शादी करने वाले लड़के का नाम गोविंद ठाकोर है।

जिसकी उम्र 35 साल है। यह खबर सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से वायरल हो रही है, साथ ही साथ लोग इसपर जमकर विरोध भी जता रहे हैं। हालांकि, क्राइम ब्रांच की तरफ से लड़की के सुरक्षित होने की जानकारी दे दी गई है। CBI ने यह बताया कि लड़की अब पूरी तरह से सुरक्षित है। लड़की को कुबेरनगर एरिया से बचाकर उसे महिला सुरक्षा घर को सौंप दिया गया है। 

IGI एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

FIR के मुताबिक लड़की के पिता शादी के कुछ समय बाद लड़की के ससुराल उसे लेने भी गए थे। उनके लड़की को घर ले जाने की बात सुनकर गोविंद ठाकोर (Govind Thakor) ने उसे ले जाने से इंकार कर दिया। पुलिस ने लड़की के पति, उसके पिता और शादी कराने वाले एजेंट के खिलाफ बाल विवाह कराने के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही साथ इसपर कार्यवाई भी शुरू कर दी गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.