Monday, Sep 26, 2022
-->
father-wrote-missing-report-of-daughter-daughter-said-i-am-adult-come-after-getting-married

पिता ने लिखवाई बेटी के गुम होने की रिपोर्ट बेटी ने कहा बालिग हूं शादी करके आई हूं

  • Updated on 9/23/2022

पिता ने लिखवाई बेटी के गुम होने की रिपोर्ट
बेटी ने कहा बालिग हूं शादी करके आई हूं
महिला अदालत में हुई पेश अदालत ने पति को सौंपा
पुलिस अपहरण का मामला दर्ज कर कर रही थी तलाश

 

नई दिल्ली 23 सितंबर (नवोदय टाइम्स) कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस कर्मियों ने एक 19 वर्षिय अपहृत युवती को सकुशल बरामद किया है।  युवती के परिजनों ने 7 सितंबर को युवती की गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। बिहार निवासी शख्स ने बताया कि उसकी 19 वर्षीय बेटी नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से सुबह करीब 7. 44 बजे लापता हो गई है।

मामले को जांच के लिए एएसआई तिलक राज को सौंपा गया था।  जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि सुबह 7: 44 मिनट पर लापता युवती को अपने माता.पिता के साथ नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करते देखा गया और उनके पीछे एक युवक भी देखा गया। युवती के माता.पिता टोकन लेने गए और वह अपनी छोटी बहन के साथ खड़ी हो गई। कुछ देर बाद उन्हें उसी लडक़े के साथ मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलते देखा गया, जो उनके पीछे देखा गया था। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए इंस्पेक्टर की प्रदीप कुमार एसएचओ कश्मीरी गेट मैट्रो स्टेशन के नेतृत्व में जांच अधिकारी तिलक राज, हैड कांस्टेबल हरी राम की एक टीम कागठन किया गया। लापता युवती के पिता द्वारा उपलब्ध कराए गए फोन नंबरों के सीडीआर और आधार पर जांच अधिकारी तिलक राज, हैड कांस्टेबल हरी राम के साथ हाथरस ग्राम नौहाटी, अलीगढ़ यूपी पहुंचे।

जांच के दौरान पता चला कि सीसीटीवी फुटेज में लडक़ी के साथ दिख रहा लडक़ा गांव झिरौली खुर्द, हाथरस, यूपी का है और उसका नाम गौरव माथुर है। पुलिस कर्मी गौरव माथुर के गांव पहुंचे लेकिन वह घर पर मौजूद नहीं था। पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गौरव एक लडक़ी को लेकर घर आया था लेकिन देर रात वह किसी अज्ञात स्थान पर भाग गया। गौरव के पिता दिनेश माथुर को पुलिस आने की बात पता चली तो वह भी फरार हो गया।

टीम ने आरोपी को तलाश करने के लिये उसके गांव और उसके परिजनों के पते पर तलाश करने के लिए 3 दिन तक लगातार छापेमारी की आरोपियों के दोस्तों से भी पूछताछ की गई है। जांच टीम के लगातार दबाव के चलते युवती 22 सितंबर को अपने कानूनी सलाहकारों के साथ जांच अधिकारी के समक्ष पेश हुई। उसने आईओ के सामने कहा कि वह 19 साल की है और उसकी सहमति से गौरव माथुर के साथ गई थी।

उन्होंने नरेला के शिव मंदिर में गौरव के साथ शादी की थी। वह गौरव माथुर को पिछले 2 साल से जानती हैं। अब वह गौरव माथुर की पत्नी हैं और अपने पति के साथ रहना चाहती हैं। युवती को संबंधित महिला न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और जहां उसने धारा 164 सीआरपीसी के तहत वही बयान दिया। उसे कानूनी सलाहकार की मौजूदगी में उसके पति गौरव माथुर को सौंप दिया गया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.