Sunday, Apr 18, 2021
-->
female constable molested in front of marshal in dtc bus kmbsnt

DTC बस में मार्शल के सामने महिला कॉन्स्टेबल के साथ छेड़-छाड़

  • Updated on 3/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की जिन डीटीसी बसों (DTC Bus) में सरुक्षा के बड़े दावे किए जाते हैं। जिन बसों को हाइटेक बनाने के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। उन्हीं डीटीसी बसों में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। ये हाल तब है जब कि दिल्ली सरकार (Delhi Govt) ने डीटीसी बसों में मार्शल की तैनाती भी की है।

डीटीसी बस के अंदर ड्यूटी से वापस लॉट रही महिला कॉन्स्टेबल के साथ बदमाशों ने छेड़-छाड़ और मारपीट की। ये सारी घटना मार्शल की आंखों के सामने हुई, लेकिन कोई कुछ नहीं बोला। डीटीसी स्टाफ ने भी महिला की मदद नहीं की। वहीं बदमाश इस बात का फायदा उठा कर वहां से फरार हो गया। 

अनिल बैजल ने अधिकारियों से कहा- दिल्ली में कोविड-19 को लेकर बनी रणनीति को जारी रखें

बस में चढ़ते वक्त महिला कॉन्स्टेबल पर हमला
ये घटना द्वाराका मोड़ इलाके की है। 3 फरवरी को दिल्ली पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल अपनी पीसीआर ड्यूटी समाप्त कर घर जाने के लिए बस स्टैंड पर खड़ी थी। तभी 727 नंबर की क्लस्टर बस में चढ़ते वक्त एक बदमाश ने महिला पर हमला कर दिया। उसने महिला से छेड़-छाड़ की और हेलमेट से उस पर हमला किया।

किसी ने नहीं की महिला की मदद
महिला कॉन्स्टेबल को इसके कारण चोटें भी लगीं। इस दौरान महिला कॉन्स्टेबल की मदद को न तो कोई सवारी आई और न ही डीटीसी बस के स्टाफ ने महिला की कोई मदद की। ये भी आरोप है कि डीटीसी बस के स्टाफ ने बस का पिछला दरवाजा खोल दिया, जिससे बदमाश भागने में कामयाब रहा। 

दिल्ली में कोरोना का खतरा बढ़ा, एक दिन में 300 से ज्यादा मामले आए सामने

महिला सुरक्षा पर उठे सवाल
इस घटना पर महिला पुलिस कॉन्स्टेबल ने कहा है कि जब दिल्ली की बसों में पुलिस सुरक्षित नहीं है तो आम महिलाओं की सुरक्षा के बारे में हम क्या ही सोच सकते हैं। महिला कॉन्स्टेबल का कहना है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए मार्शल ने भी उनकी मदद नहीं की। इस घटना के बाद द्वारका नॉर्थ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस बदमाश की तलाश कर रही है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.