Thursday, Aug 16, 2018

मेरठ: कांवड़ झांकी देखते समय हुआ जातीय संघर्ष, 1 दलित युवक की मौत

  • Updated on 8/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां एक तरफ पूरा देश भगवान शिव की भक्ति में डूबा हुआ है वहीं दूसरी ओर खून-खराबे का मामला सामने आ रहा है। मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले का है। जहां दो समुदाय के लोगों में हिंसक झड़प हो गई है। पूरा मामला कांवड़ यात्रा की एक झांकी को देखने के लिए हुआ।

मुजफ्फरपुर यौन उत्पीड़न कांड में आखिरकार मंत्री मंजू वर्मा पर गिरी गाज

मामला मेरठ के ऊलदेपुर गांव का है। जहां ठाकुरों और दलितों में हिंसक झड़प हो गई। इस झगड़े में एक दलित युवक की मौत हो गई और 8 लोग घायल हुए हैं। हिंसक झड़प बीती रात की है जब कांवड़ की एक झांकी निकल रही थी। इसी बीच दो गुटों में झगड़े की स्थिति बन गई और बात इतनी बिगड़ गई की लोग खून खराबे पर उतर आए। 

बताया गया है कि पहले दोनों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई जिसमें 8 लोग घायल हुए। लेकिन झगड़ा यहीं नहीं थमा इसके बाद लोग लाठी डंडो से झगड़ने लगे और इस दौरान एक युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेने की कोशिश की लेकिन ग्रामिणों में इतना आक्रोश देखने को मिल रहा था कि वो शव देने को तैयार नहीं थे। हालांकि स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को जबरन शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना पड़ा।

अपने ही घर के आंगन में जिंदा दफना दी मासूम, माता - पिता हुए गिरफ्तार

भारी सुरक्षा बल गांव में तैनात कर दिया गया है। स्थिति को देखते हुए पुलिस के साथ-साथ रेपिड एक्शन फोर्स (आरपीएफ) भी बुला ली गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में लगी हुई है। एसपी मेरठ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पूरे मामले में अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। माहौल इतना गमनीय था कि परिजनों की बात सुन पुलिसकर्मी भी अपने आसूं नहीं रोक पाए।

जानकारी के मुताबिक मृतक की पत्नी के कहने पर एफआईआर दर्ज की गई। वहीं ये आरोप लगाया गया है कि वो लोग अपनी शिकायत करने जब प्रशासन के पास जा रहे थे तब भी रास्ते में उनके साथ झगड़ा किया गया। पुलिस स्थिति को काबू करने में लगी है। 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.