Thursday, Aug 18, 2022
-->
fir-in-kerala-gold-scandal-case-by-nia-related-to-terrorist-djsgnt

NIA ने केरल में सोना तस्कर के मामले को आतंकवाद से जोड़ा, FIR दर्ज कर शुरू की जांच

  • Updated on 7/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पिछले दिनों केरल के एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोना तस्करी का मामला सामने आया था। गृहमंत्रालय द्वारा एनआईए को जांच के आदेश देने के बाद एक नया खुलासा सामने आ रही है। एनआइए ने तस्कर को देश की सुरक्षा और आर्थिक स्थायित्व पर खतरा बताते हुए आतंकी कार्रवाई करार दिया है। इससे पहले खुद मुख्यमंत्री पी विजयन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने का अनुराध किया था।

कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग
इससे पहले कांग्रेस ने केरल में सोने की तस्करी मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को कहा था कि इसमें राज्य एवं केंद्रीय स्तर के, सत्तापक्ष से जुड़े उन लोगों को भी जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए जिनके इस अपराध में शामिल होने का संदेह है।

उज्जैन पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर विकास दूबे मामले पर अपना रुख किया साफ

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा था, ‘केरल के हालिया घटनाक्रमों ने कुछ लोगों की केरल की माकपा के नेतृत्व वाली सरकार में उच्च स्तर तक पहुंच को उजागर किया है। इस बात की पूरी आशंका है कि राज्य एवं केंद्र सरकार में मौजूद लोगों की जानकारी अथवा सहयोग के बिना सोने की तस्करी नहीं हो सकती थी।’

विकास दुबे प्रकरण के बीच यूपी में फिर लागू हुआ कोरोना लॉकडाउन 

सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए
उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने के आपरधिक कृत्य को देखते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि राज्य स्तर पर माकपा और केंद्रीय स्तर पर भाजपा के उन लोगों की जांच होनी चाहिए जिनके इसमें शामिल होने का संदेह है। गौरतलब है कि हाल ही में तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कार्गो विमान से लाए गए ‘‘राजनयिक सामान’’ से 30 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया था। इसके बाद से केरल में यह मामला सुर्खियों में है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.