Thursday, Aug 18, 2022
-->
fire-broke-out-in-safdarjung-and-makkar-hospital-chaos-ensued

सफदरजंग और मक्कड़ अस्पताल में लगी आग, मची अफरातफरी

  • Updated on 5/27/2022

आग की सूचना के बाद मची अफरा तफरी,
- मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने समय रहते पाया काबू

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।


दिल्ली के दो अस्पतालों में शुक्रवार सुबह आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही दोनों अस्पताल में अफरातफरी मच गई। वैसे समय रहते मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया। इससे न किसी अस्पताल कर्मी और न ही किसी मरीज को चोट आई। आग की यह दोनों घटनाएं पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर और दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में हुई थी।

पहली घटना पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में स्थित मक्कड़ अस्पताल में लगी थी। फायर कंट्रोल रूम को सुबह करीब 8.10 बजे ौथी मंजिल पर बने डॉक्टर के रेजिडेंशियल फ्लैट में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही मौके पर अलग-अलग फायर स्टेशन से आग बुझाने वाली कई गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। जिसमें काफी सामान जल गया, लेकिन राहत की बात यह रही कि समय रहते फ्लैट में रहने वाले डॉक्टर बाहर निकल आए वहीं फायर ब्रिगेड की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया गया।
आग लगने की दूसरी घटना सफदरजंग हॉस्पिटल में हुई। फायर अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे के आसपास यहां फायर कंट्रोल रूम को आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर आधा दर्जन गाडिय़ां भेजी गई। असिस्टेंट डिविजनल ऑफीसर आर के यादव भी टीम के साथ पहुंचे। आग को समय रहते तुरंत बुझा लिया गया। आग यहां के इनवर्टर रूम में लगी थी। शार्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है। राहत की बात यह रही कि समय पर आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। आगे की जांच आग के इन मामले में स्थानीय पुलिस कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.