Tuesday, Oct 04, 2022
-->
fire broke out in the basement of the building, fire personnel rescued 22 people trapped in smoke

इमारत के बेसमेंट में लगी आग, फायर कर्मियों ने धुएं में फंसे 22 लोगों का किया रेस्क्यू

  • Updated on 1/19/2022

इमारत के बेसमेंट में लगी आग, फायर कर्मियों ने धुएं में फंसे 22 लोगों का किया रेस्क्यू

 

- बेसमेंट में लगे बिजली के मीटर व बोर्ड में शॉर्टसर्किट से लगी थी आग

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

 

पश्चिमी दिल्ली के हरिनगर थाना क्षेत्र में एक इमारत के बेसमेंटके देर रात आग लग गई। बेसमेंट से धुआं निकलता देख इसकी सूचना पुलिस व फायर डिपार्टमेंट को ढि गई। 

 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर कर्मी बेसमेंट में स्थित बिजली के बोर्ड व मीटर में लगी आग पर काबू पाने में जुट गए। वहीं कुछ कर्मी लगी आग से इमारत में फैले घने काले धुंए में फंसे 22 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। फायर कर्मियों के त्वरित कार्रवाई के कारण इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। आग कैसे लगी, इसकी छानबीन की जा रही है।

 

दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि बुधवार तड़के करीब 3 बजे   हरिनगर क्लॉक टावर के पास स्थित मकान नंबर सी 84 ए के आग की सूचना मिली थी।

 जिस इमारत में आग लगी थी, वह चार मंजिल की है। घटना की सूचना मिलने के बाद फायर की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गई। मौजे पर पहुंचे कर्मियों ने पाया कि आग इमारत के बेसमेन्ट में लगे बिजली के बोर्ड व मीटर में आग लगी है। तत्काल उस आग पर क़ाबू पाने की कोशिश शुरू बाकी गई। उन्होंने बताया कि यह आग बहुत ज्यादा बड़ी नहीं है। चिंता की बात यह थी कि आग काफी देर से लगी हुई थी।  जिससे निकला कला धुआं पूरी इमारत में फैल गया था। अंदर जो लोग फंसे थे, उन्हें सांस लेने में दिक्कत होनई शुरू हो गई थी। इसे देखते हुए बचाव कार्य शुरू किया गया। टीम ने इमारत में जो भी लोग थे, उन्हें सुरक्षित धुएं के बीच से बारी बारी से पूरी सावधानी के साथ बाहर निकाल लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.