Tuesday, Oct 26, 2021
-->
fire-caused-by-short-circuit-in-the-basement-of-cbi-building

सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

  • Updated on 9/17/2021

सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

 

 - फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच बुझाई आग

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

 

 दिल्‍ली के लोधी रोड इलाके में स्थित सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में शुक्रवार दोपहर शार्ट सर्किट से आग लग गई। जानकारी मिलते ही तत्काल  बिल्डिंग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल खाली करवा लिया गया। इधर घटना की सूचना दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही  फायर की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच करीब 15 मिनट  के मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में कोई भी हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट पता चल है।

फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 1.40 बजे फायर कंट्रोल रूम को आग की सूचना मिली थी। जिसमें बताया गया था कि सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लग गई है। इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की एक के बाद एक 8 गाड़ियां पहुंच गई। बता दें कि सीबीआई के ऑफिस में तमाम तरह के बेहद जरूरी और गोपनीय दस्तावेज मौजूद रहते हैं, जिसकी वजह से आग लगने की घटना से हड़कंप मच गई। बताया जाता है कि सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में ट्रांसफॉर्मर और एसी समेत बिजली के अन्य उपकरण रखे हुए होते हैं। बता दें कि कुछ माह पूर्व भी सीबीआई बिल्डिंग में आग लगी थी, हालांकि उस दौरान भी कोई हताहत नहीं हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.