Thursday, Jan 20, 2022
-->
fire in the car collided with the qutub minar wall

कुतुबमीनार की दीवार से टकराकर जली कार, ASI के कर्मचारियों ने बचाई गाडी चालक की जान, नशे में था चालक

  • Updated on 5/5/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। नशे की हालत में तेज गति से आती हुई चारपहिया गाडी कुतुबमीनार की दीवार में जा धंसी और कार में तेज आग लग गई। मामला सोमवार सुबह 3ः30 का बताया जा रहा है।

पेटीएम पर हो रही धोखाधड़ी से सावधान रहने के लिए फाउंडर विजय शिखर ने दी ये सलाह

दिल्ली पुलिस को मिली तुरंत जानकारी
भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के कर्मचारियों ने जब तेज आवाज सुनी तो वो उस ओर दौडे जहां कार टकराई थी, उन्होंने जब कार को जलते हुए देखा तो हिम्मत दिखाते हुए किसी तरह चालक को बाहर निकाला जोकि नशे में घूत था और गाडी में लगी आग को बुझाया। इस मामले में एएसआई द्वारा दिल्ली पुलिस को भी तुरंत जानकारी दी गई। मामला
महरौली थाना अंतर्गत है। 

कोरोना संकट: विदेशों में फंसे हजारों भारतीयों को विमान से लेकर आएगी मोदी सरकार

नशे की हालत में था चालक
एएसआई के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि 4 मई की सुबह कर्मचारियों ने नशे की हालत में एक व्यक्ति को बचाए जाने व कार के जलने के साथ ही कुतुबमीनार की दीवार टूट जाने की बात बताई। गाडी चालक का नाम अरूण चैहान बताया जा रहा है जिसने तेज गति में अपनी हुंडई वरना कार, जिसका गाडी नंबर डीएल2सीयू5300 है सीधे लाकर ऐतिहासिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण इमारत कुतुबमीनार की दीवार में थोंक दी। इससे दीवार को काफी क्षति हुई है।

दिल्ली: लोधी कॉलोनी इलाके में मिला कार के अंदर महिला कांस्टेबल का शव, आरोपी पति फरार

चालक के खिलाफ पुलिस हो पुलिस कार्रवाई- एएसआई
एएसआई का कहना है कि चालक के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करते हुए, दीवार को क्षतिग्रस्त करने को लेकर जुर्माना भी लगाना चाहिए क्योंकि यह केंद्र सरकार की प्रोपर्टी है। अधिकारी का कहना है कि अभी तक स्थानीय पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने की बात कह रही है लेकिन रसूखदार होने के चलते चालक के खिलाफ कोई भी सख्त कार्रवाई नहीं की गई है और ना ही एएसआई को एफआईआर की काॅपी अभी तक मुहैया करवाई गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.