Monday, Nov 28, 2022
-->
first arrest in delhi liquor policy, sameer mahendru also arrested after vijay nair

दिल्ली शराब घोटालाः विजय नायर के बाद समीर महेंद्रू भी गिरफ्तार

  • Updated on 9/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में लगातार दूसरे दिन दूसरी गिरफ्तारी हुई है। सीबीआई की ओर से विजय नायर को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब ईडी ने शराब कारोबी समीर महेंद्रू को अरेस्ट कर लिया है। समीर से कल सीबीआई ने पूछताछ की थी और आज ईडी ने जांच के लिए बुलाया था। कुछ देर पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसके पहले सीबीआई ने मंगलवार को पहली गिरफ्तारी की। सीबीआई की टीम ने देर शाम करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद शराब करोबारी व ऑनली मच लाउडर नाम की इंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार किया।

बता दें कि में सीबीआई और ईडी ने पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोसिया,अधिकारियों और शराब कारोबारियों के यहां रेड की थी। उस दौरान नायर विदेश में था और हाल में भारत लौटा है। सीबीआई के मुताबिक विजय नायर बबलफिश, और मदर्सवियर जैसी कंपनियों से जुड़ा है।

नायर पर आरोप है कि अरुण रामचंद्र पिल्लई नामक शख्स ने आरोपी अधिकारियों के लिए एक शराब कंपनी के मालिक से नायर के जरिए रिश्वत ली। ऑनली मच लाउडर एक इंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी है जो मुंबई में संचालित होती है। कंपनी रजिस्ट्रार (आरओसी) की शुरुआती जांच में पता चला है कि नायर द्वारा स्थापित कुछ कंपनियों को रजिस्ट्री से हटा दिया गया है लेकिन अब ईडी और सीबीआई उनकी डिटेल खोज रही है।

बता दें कि यह कंपनी 2006 में रजिस्ट्रर्ड हुई थी जिसमें दो डायरेक्टर थे- विजय स्वामीनाथन नायर और गिरीश माखनलाल तलवार। जानकारी के मुताबिक 2009 में ऑनली मच लाउडर के नाम से नई कंपनी बनाई और इंवेट से अपने को अलग किया। इसके अलावा मदर्सवियर एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड 2010 में बनी जिसके डायरेक्टर विजय नायर थे। 

झूठे आरोप से भाजपा बनाना चाहती है दबाव: आप 

आम आदमी पार्टी ने कहा कि विजय नायर और आप नेताओं के खिलाफ सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। पार्टी ने जारी बयान में कहा, वह (विजय नायर) आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन प्रमुख हैं और इन दिनों गुजरात की कम्युनिकेशन रणनीति बनाना व उसे लागू करना उनकी जिम्मेदारी है।  इससे पहले वह पंजाब के लिए भी कम्युनिकेशन की रणनीति बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.