first-kidnapped-and-then-strangled-to-avenge-the-beating

पिटाई का बदला लेने के लिए पहले अपहरण फिर गला घोंटकर हत्या

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मंदिर मार्ग इलाके में छह युवकों ने पिटाई का बदला लेने के लिए विकास नाम के शख्स को पीट पीटकर अधमरा कर दिया। फिर उसे जंगल में फेंककर चले गए जहां उसकी तार से गला घोंटकर हत्या दी। इससे पहले उसे लात-घूंसों और डंडो से पीटा भी गया था। पुलिस ने जब पांच युवकों को गिरफ्तार किया तो इस बात का खुलासा हुआ।  पकड़े गए आरोपियों की पहचान दीपक, ललित, योगेश, गौरव, बिट्टू और करण के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।  डीसीपी डॉ.ईश सिंघल ने बताया कि विकास सपरिवार पालिका धाम स्थित काली मंदिर के पास बसी झुग्गी बस्ती में रहता था।

झारखंड : PM मोदी आज किसानों को देंगे तोहफा, हर महीने मिलेंगे 3 हजार रुपये

गत सात सितम्बर को परिजनों ने पुलिस को बताया कि कुछ युवकों ने विकास का ऑटो में अपहरण कर लिया है। पुलिस ने अपहरण की धारा में एफआईआर दर्ज तफ्तीश शुरू कर दी। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि शुक्रवार को विकास ने अपने दोस्तों पवन और उसके भाई रवि के साथ मिलकर योगेश की पिटाई की थी। बुधवार को सूचना के आधार पर कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर के पास से पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि शनिवार की सुबह पहले उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर विकास का अपहरण किया और उसे ऑटो में बिठाकर शंकर रोड के पास रिज इलाके में ले गए। वहां पर इन लोगों ने पहले विकास को बुरी तरह लात घूंसों और लाठी डंडों से मारा पीटा और बाद में तार से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। 

डीके शिवकुमार की बेटी से आज प्रवर्तन निदेशालय करेगी पूछताछ

पुलिस पर लगाए आरोप
विकास की मां ललिता के बयान के आधार पर रविवार को पुलिस ने मंदिर मार्ग थाने में अपहरण का केस दर्ज किया था। तभी से पुलिस मकड़ी और उसके साथियों को तलाश रही थी। उधर विकास के परिजनों ने इस मामले में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर पुलिस समय रहते इस मामले में एक्शन ले लेती, तो शायद विकास की जान बच जाती। परिजनों ने इस मामले में पुलिस आयुक्त से लेकर स्थानीय सांसद मीनाक्षी लेखी तक से शिकायत भी की थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि सूचना मिलने के बाद उन्होंने विकास के फोटो लगे इश्तिहार छपवाकर जगह-जगह लगवाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.