Sunday, Feb 05, 2023
-->
first-message-sent-on-whatsapp-from-foreign-number-then-call

विदेशी नंबर से व्हाट्सएप पर पहले मैसेज भेजा फिर कॉल, सावधान रहने की हिदायत दे हत्या की धमकी

  • Updated on 11/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। विदेशी नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने के बाद कॉल कर हिंदू रक्षा दल के प्रतिनिधि को हत्या की धमकी मिली है। दूसरी भाषा में भेजे गए मैसेज को समझने के लिए गूगल की मदद लेनी पड़ी। पीड़ित के ट्विटर अकाउंट पर भी नजर रखी जा रही है। इस घटनाक्रम के संबंध में संगठन ने बुधवार को पुलिस से शिकायत की। 

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच-पड़ताल आरंभ कर दी है। धमकी देने के लिए इंटरनेट कॉलिंग का इस्तेमाल होने की आशंका से पुलिस ने इंकार नहीं किया है। गाजियाबाद के नंदग्राम थानांतर्गत ए ब्लॉक में सुजल सक्सेना सपरिवार रहते हैं। वह हिंदू रक्षा दल युवा मोर्चा की पउप्र इकाई के प्रेसिडेंट हैं। 

यह संगठन हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ हमेशा मुखर रहता है। बताया गया है कि मंगलवार की रात लगभग साढ़े 10 बजे सुजल के व्हाट्सएप नंबर पर कुछ मैसेज आए। दूसरी भाषा में संदेश होने की वजह से वह असमंजस में आ गए। संदेश के मायने जानने के लिए उन्होंने गूगल ट्रांसलेट की मदद ली। तब जाकर उन्हें मैसेज का अर्थ मालूम पड़ा। 

मैसेज में लिखा था कि सावधान रहिए, नहीं तो आपको कांट्रेक्ट में ले लिया जाएगा। आप दूसरे संप्रदाय के नागरिकों से बेवजह नफरत करते हैं। सुजल को मैसेज में ट्विटर हैंडल का लिंक भी भेजा गया। यह लिंक सुजल के अकाउंट का निकला। तदुपरांत उन्हें व्हॉट्सएप कॉल की गई। कॉल रिसीव करने पर वह कॉलर की भाषा को समझ नहीं पाए। 

हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने बुधवार को थाने जाकर पूरे प्रकरण में पुलिस से शिकायत की। उधर, एसएचओ प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना की जा रही है। संभवत: कोई व्यक्ति इंटरनेट कॉलिंग का इस्तेमाल कर भी यह हरकत कर सकता है। 

बता दें कि इसके पहले भी विभिन्न हिंदू संगठन के प्रतिनिधियों को फोन पर जान से मारने की धमकी मिल चुकी हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.