Saturday, Dec 07, 2019
fraud in the name of army recruitment up police arrested 3 people

सेना में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी, 3 लोग गिरफ्तार

  • Updated on 11/27/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले स्थित बादलपुर थाने की पुलिस ने सेना में भर्ती (Army recruitment) कराने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को बुधवार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में एक सेना का सेवानिवृत्त जवान भी शामिल है।  

लोकसभा में प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गोडसे को बताया देशभक्त, मचा हंगामा

बेरोजगार नवयुवकों को बनाया निशाना

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि थाना बादलपुर पुलिस (Police) को सूचना मिली थी कि कुछ लोग सेना में भर्ती कराने के नाम पर बेरोजगार नवयुवकों से लाखों की ठगी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने जांच की और आज मुखबिर की सूचना पर आदेश कुमार, लव कुमार और प्रमोद कुमार को गिरफ्तार किया। वैभव कृष्ण ने बताया,पुलिस ने उनके पास से करीब 55,000 रुपये नकद, तीन मोबाइल फोन और एक कार बरामद की है।   

महाराष्ट्र में #BJP की किरकिरी का झारखंड और दिल्ली चुनावों पर होगा बड़ा असर?

दर्जनों युवकों से की ठगी 

एसएसपी ने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि आदेश कुमार सेना का सेवानिवृत्त जवान है और लव कुमार एवं प्रमोद कुमार के साथ मिलकर बेरोजगार युवकों (Unemployed youth) को सेना में भर्ती कराने का लालच देकर लाखों रुपये की ठगी करता है। उन्होंने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने दर्जनों युवकों से ठगी की बात स्वीकार की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.