Sunday, Jun 13, 2021
-->
fraud in the name of giving oxygen cylinder kmbsnt

ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर ठगी, वाट्सएप ग्रुप्स पर चल रहे मदद के नंबरों से रहें सावधान

  • Updated on 5/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के इस महा संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत का सामना कर रहे लोगों के साथ ठगी की घटना सामने आ रही है। इन दिनों अधिकतर लोगों के मोबाइल पर सैकड़ों कांटेक्ट नंबर मेडिसिन, ऑक्सीजन सिलेंडर दिलवाने के लिए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन असली बात यह है कि जब कोई व्यक्ति इन नंबरों पर कॉल करके मदद मांगता है तो उसे मुफ्त में कुछ नहीं मिलता।

बल्कि बाजार भाव से अधिक दामों पर दवाइयां अन्य उपकरण मिलते हैं। बहुत से लोग तो इन नंबरों के जरिए ठगों के चंगुल में फंस करना केवल धन हानि कर चुके हैं। बल्कि उनका काम भी नहीं हुआ। पश्चिम विहार ईस्ट पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर ठगी करने वाले मंगेतर समेत तीन को गिरफ्तार किया है।

700 टन ऑक्सीजन दिल्ली को देने पर केजरीवाल ने PM मोदी का जताया आभार

3 दिन में तीन लाख रुपये पीड़ितों से ठगे
आरोपियों ने 3 दिन में तीन लाख रुपये पीड़ितों से ठग लिए थे। जिनमें से तीनों ने अपना-अपना हिस्सा भी कर लिया था। आरोपियों की पहचान प्रियेश, फागुन और याशिका के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त किया गया है। आरोपी अभी तक कितने लोगों से ठगी कर चुके हैं इसके लिए पूछताछ की जा रही है।  

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम विहार ईस्ट पुलिस को इलाके में रहने वाले तुषार गुप्ता ने बताया कि उनका एक करीबी रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती है, जिसको ऑक्सीजन सिलेंडर की काफी जरूरत थी। उसने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर एक नंबर देखकर संपर्क किया था। उसे ऑक्सीजन सिलेंडर दिलवाने का भरोसा दिया गया था।

सुप्रीम कोर्ट में बोला केंद्र- दिल्ली को दी 700 मीट्रिक टन से ज्यादा ऑक्सीजन

पैसे देने के बाद भी नहीं मिला ऑक्सीजन सिलेंडर
आरोपी ने सिलेंडर की कीमत 45 हजार जमा करवाने के लिए खाता नंबर दिया। खाते में 45 हजार रुपये डाल दिए गए, लेकिन उसे फोन किया तो वह टालमटोल करने लगा। पुलिस ने मामला दर्ज किया है। एसएचओ कृष्ण बल्लभ झा की देखरेख में पुलिस ने दिलशाद गार्डन के रहने वाले फागुन को गिरफ्तार किया। जिसकी निशानदेही पर प्रियेश और याशिका को गिरफ्तार किया गया। याशिका प्रियेश की मंगेतर है और ये तीनों मिलकर ऑक्सीजन का की कालाबाजारी का गोरखधंधा कर रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.