Friday, Dec 03, 2021
-->
gang-rape-told-by-drunken-call-nothing-happened-when-the-intoxication-landed

नशे में कॉल कर बताया हुआ गैंग रेप, नशा उतरा तो बताया नहीं हुआ कुछ

  • Updated on 10/14/2021

नशे में कॉल कर बताया हुआ गैंग रेप, नशा उतरा तो बताया नहीं हुआ कुछ

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।
 दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के गोविन्दपुरी इलाके में बुधवार सुबह करीब 9 बजे उस समय हडक़ंप मंच गया, जब एक महिला ने पुलिस को कॉल कर बताया कि उसके साथ दो लोगों ने गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया है और फरार हो गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम महिला द्वारा बताए गए तुगलकाबाद इलाके के एक स्कूल के सामने पहुंच गई, जहां उन्हें एक 45 वर्षीय महिला बेहोशी की अवस्था में मिली। तत्काल महिला को एम्स लेजाकर भर्ती कराया गया। वहीं पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रेप की धारा में मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को भी पकड़ थाने भी ले आई। पर जब महिला को होश आया तो उसने रेप जैसी किसी भी घटना के होने से साफ इनकार कर दिया। पता चला कि महिला रात में काफी नशे में थी और नशे में ही उसने पुलिस को कॉल कर दी थी।
इधर महिला के अचानक पलट जाने से पुलिस असमंजस में आ गई है। पुलिस क्योंकि पुलिस ने महिला के बयान पर भरोसा कर त्वरित कार्रवाई करते हुए न सिर्फ एफआईआर दर्ज कर ली है, बल्कि दो को हिरासत में भी ले लिया है। अब पुलिस महिला का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवा उस पर ही कार्रवाई की तैयारी में लगी है। इधर महिला बार बार रात की घटना को लेकर अपना बयान बदल रही है।

जानकारी के अनुसार यह बुधवार सुबह 8.55 बजे पुलिस को उक्त महिला का कॉल मिला था। जिसमें महिला ने पुलिस को अपने साथ दो लोगों द्वारा गैंगरेप किए जाने की शिकायत दी थी। कुछ ही समय बाद गोविन्दपुरी थाने को एक कॉलर ने सूचना दी कि तुगलकाबाद स्थित सर्वोदय स्कूल के पास एक महिला अचेत अवस्था में पड़ी हुई। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और महिला को अचेत अवस्था में उठाकर एम्स अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक जांच में पता चला कि महिला काफी नशे में हैं, जिसके कारण वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने पीसीआर कॉल को आधार पर रेप की धारा में एफआईआर दर्ज कर लिया और महिला द्वारा बताए गए दोनों शख्स को भी पकड़ लिया गया।
कुछ घंटों बाद जब महिला बयान देने की स्थिति में आई तो उसने अपने साथ रेप जैसी किसी भी वारदात के होने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस के हाथपांव फूल गए। क्योंकि पुलिस ने महिला द्वारा किए गए पीसीआर कॉल के आधार पर ही कार्रवाई भी कर दी थी। महिला ने पुलिस को बताया कि वह वसंतकुंज इलाके में रहती है और उसके दो बेटे व दो बेटी है। उसका पति हरियाणा के झज्जर में काम करता है, जो अक्सर शराब के नशे में उसे और बच्चों को पीटता था। जिसके बाद उसने अपने पति को छोडक़र एक अन्य शख्स से शादी कर ली थी, जो एक माह पहले ही उसे छोडक़र चला गया था। इसके बाद से ही महिला काफी आर्थिक संकट से जूझ रही और काम के तलाश में तुगलकाबाद इलाके में पहुंची थी। पिछले दो दिनों से खाना नहीं खाने की वजह से वह बेहोश हो गई थी।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.