Wednesday, Aug 10, 2022
-->
gauri-lankesh-murder-sri-ram-sena-district-chief-questioned-by-sit-pramod-muthalik-angry

लंकेश हत्याकांड: श्री राम सेना के जिला प्रमुख से होगी पूछताछ, मुतालिक घबराए

  • Updated on 6/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या मामले में अब हिंदू संगठन श्री राम सेना और उनके पदाधिकारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस सिलसिले में विशेष जांच दल (SIT) ने श्रीराम सेना के विजयपुरा जिला अध्यक्ष राकेश मथ को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इस बीच, श्रीराम सेना के संस्थापक अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक को सफाई देनी पड़ रही है। 

ममता बनर्जी के साथ चंद्रबाबू नायडू भी कर सकते हैं केजरीवाल से मुलाकात

एसआईटी के सूत्रों के मुताबिक जांच टीम ने मथ से पूछताछ करने का फैसला किया है। इसकी वजह है कि गौरी को गोली मारने वाला संदिग्ध परशुराम वाघमारे इसी हिंदुत्ववादी संगठन का एक्टिव मेंबर है। SIT में शामिल एक अधिकारी का कहना कि वह यह पता लगाना चाहते हैं कि गौरी लंकेश की हत्या में कहीं मथ की भी संलिप्तता तो नहीं है। 

दाती महाराज की धरपकड़ के लिए दिल्ली के बाद राजस्थान में क्राइम ब्रांच

अधिकारी इस बात की शंका भी जता रहे हैं कि इस साजिश में शामिल होने के लिए हिंदू संगठन ने वाघमारे का ब्रेनवाश तो नहीं किया था। कर्नाटक के विजयपुरा जिले के सिंदागी शहर में जनवरी 2012 में तहसीलदार कार्यालय में पाकिस्तानी झंडा फहराया गया था। मथ और वाघमारे कथित रूप से इसमें शामिल थे। 

मनजिंदर सिरसा ने किया अनशन पर बैठे सत्येंद्र जैन पर करारा कटाक्ष

एसआईटी का कहना है कि कर्नाटक के कई हिस्सों और मेंगलुरू सहित तटीय इलाकों में मथ का ठोस नेटवर्क है। अधिकारी ने बताया, 'हमने राकेश मथ को समन भेजा है। लेकिन, वह अब तक नहीं आया है।' लंकेश की पिछले वर्ष 5 सितंबर को बेंगलुरू स्थित घर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

हरियाणा सरकार ने हाई स्पीड ट्रेन प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, गुरुग्राम की बल्ले-बल्ले

इस बीच श्रीराम सेना के संस्थापक अध्यक्ष मुतालिक ने खुद को और अपने संगठन को गौरी लंकेश की हत्या और वाघमारे से अलग कर लिया है। मुतालिक ने कहा, 'श्री राम सेना और वाघमारे के बीच कोई ताल्लुक नहीं है। वह ना तो हमारा मेंबर है और ना ही हमारा कार्यकर्ता है। यह मैं साफ तौर पर कह रहा हूं।'

केजरीवाल और उनके मंत्रियों के खिलाफ पुलिस में आपराधिक शिकायत दर्ज

उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तानी झंडा फहराने का मामला उजागर हुआ था तो कहा गया कि वाघमारे श्री राम सेना का मेंबर है। हालांकि, उन्होंने यह सिद्ध कर दिया कि वाघमारे उनके संगठन का नहीं, बल्कि RSS का सदस्य है। मुतालिक ने कहा, 'RSS की ड्रेस में मैंने उसकी फोटो शेयर की है। मैंने उस समय कहा था कि वह श्री राम सेना का नहीं, RSS का कार्यकर्ता था।' 

शाहनवाज के ईद समारोह में आडवाणी, जोशी के साथ डायरेक्टर मधुर भंडारकर

गौरी लंकेश का परिवार जांच से संतुष्ट
पत्रकार एवं कार्यकर्ता गौरी लंकेश के परिवार ने मामले की जांच को लेकर आज संतोष जाहिर किया है। एसआईटी के कथित हत्यारे की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद उनके परिवार ने जांच पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि यह सही डायरेक्शन में जा रही है और उन्हें जस्टिस मिलेगा।  

विजय माल्या को ब्रिटेन की कोर्ट ने दिया करारा झटका, भारतीय बैंकों को राहत

लंकेश की बहन कविता और उनकी मां ने पूर्व सीएम सिद्धारमैया से मुलाकात कर जांच पर उनका आभार जताया। एसआईटी ने इस हफ्ते की शुरुआत में कथित शूटर परशुराम वाघमारे को सिंदागी से गिरफ्तार किया था। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.