Monday, May 23, 2022
-->
gfdgdfgfdgfdgfdgfdgdfgdfgfdgfdgfd

दिव्यांग से हुई लूट के दो आरोपी गिरफ्तार 

  • Updated on 1/17/2022


दिव्यांग से हुई लूट के दो आरोपी गिरफ्तार 
सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने किया काबू
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। लाल किला चौकी की टीम ने एक बेरोजगार दिव्यांग जो दोनो पैर से विकलांग है हाथों के सहारे चलता है। उसके साथ लूट के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में आसिफ  और शमीम है। जांच में पता चला कि यह बेरोजगार दिव्यांग उदयपुर से वापस हरिद्वार अपने घर दिल्ली होते हुए जा रहा था। ओल्ड दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद वह बस अड्डा जाने के लिए ई.रिक्शा में बैठा था। लेकिन आरोपियों ने आउटर रिंग रोड की तरफ  ले जाकर उसका मोबाईल लूट लिया। 
उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया की एसीपी अक्षत कौशल की देखरेख में एसएचओ वेद प्रकाश, लाल किला पुलिस चौकी इंचार्ज पुष्पेंद्र, सब इंस्पेक्टर योगेश, हेड कांस्टेबल आशुतोष, कॉन्स्टेबल पूरन, गिरिराज और अमित ने जांच पड़ताल की टीम ने वारदात में इस्तेमाल किया गया। ई.रिक्शा को और लूटा गया मोबाइल को लोनी में रेड करके बरामद कर लिया है। यह दोनों ओल्ड रेलवे स्टेशन के फुटपाथ पर आजकल रहते थे। गौरतलब है कि इन्होंने मकरसंक्राति के दिन 14 जनवरी को सुबह.सुबह मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम दिया था। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने ओल्ड दिल्ली रेलवे स्टेशन से रिंग रोड तक सीसीटीवी फुटेज चेक किया। उसी फुटेज की जांच में एक संदिग्ध रिक्शा की पहचान की गई। जिसका छत हरे रंग की थी। उसका फोटो निकालकर जांच शुरू की गई। काफी रिक्शा वालों से पूछताछ की। लेकिन कोई स्टीक जानकारी नही मिल रही थी। लेकिन पुलिस टीम लगातार और रिक्शा वालों से पूछताछ जारी रखा। जिसका परिणाम यह निकला की एक ने अहम जानकारी मिली। की वैसा ही रिक्शा और चलाने वाला लड़का लोनी में उसने देखा है। 
पुलिस टीम वहां पर सादे कपड़े में पहुंची और उस युवक की पहचान करने की कोशिश शुरू की। जिसका परिणाम यह निकला कि एक शख्स ने फोटो वाले लड़के की पहचान आसिफ  के रूप में की। उनके द्वारा बताए गए जगह विजय पार्क, लोनी पहुंचकर आसिफ  को उसके साथी शमीम के साथ पकड़ा। उनके पास से लूटा गया मोबाइल मिल गया और वारदात में इस्तेमाल किया गया ई.रिक्शा भी बरामद कर लिया गया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.