Tuesday, Jan 18, 2022
-->
gfdgfdgfdgdfgfdgfgfdgfdgfdgfd

अकाउंट से 10 लाख की नकदी पर हाथ साफ करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

  • Updated on 11/29/2021

अकाउंट से 10 लाख की नकदी पर हाथ साफ करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार
तीन राज्यों में 14 दिन चला पुलिस का आपरेशन, इंटरस्टेट गिरोह का किया भंडाफोड़ 
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बुराड़ी पुलिस ने ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में अख्तर उर्फ  शाहरूख, गौरव कुमार, मूसा गौस शेख उर्फ सोनू और मोहम्मद अली है। आरोपी फर्जी आईडी बनवाकर पीडि़त के मोबाइल नंबर का दूसरी सिम जारी करवा लेते थे और इसके बाद बैंक खाते से रुपए ट्रांसफर करवा लेते थे। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

 


उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि एसीपी स्वागत आर पाटिल की देखरेख में एसएचओ बुरारी राजेंद्र प्रसाद, सब इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह, साइबर सेल के इंचार्ज रोहित सारस्वत की टीम ने इनके पास से 3 लैपटॉप, 4 मोबाइल, फर्जी आईडी और वारदात के दौरान इस्तेमाल की गई स्कूटी भी बरामद की है। पुलिस के अनुसार बुराड़ी थाना इलाके के रहने वाले एक शख्स का पहले मोबाइल नंबर का सिम ब्लॉक हो गया और उसके बाद पता चला कि जिस अकाउंट से उसका नंबर लिंक थाए उसका नेट बैंकिंग पासवर्ड मेल पर जनरेट किया जा रहा है। जब वह तुरंत अपने बैंक पहुंचे तो पता चला कि उनके अकाउंट से 10 लाख अलग.अलग तीन अकाउंट में ट्रांसफर हो गए हैं। वे अकाउंट बिहार और पश्चिम बंगाल के हैं। जांच में पता करने पर जानकारी मिली कि उनका नंबर का सिम किसी दूसरे शख्स ने लक्ष्मी नगर इलाके से इशू करवा लिया है। इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और आगे की जांच शुरू की। जिस कंपनी का मोबाइल नंबर था वहां और बैंक से पुलिस ने डिटेल निकालना शुरू किया और आगे जांच करती हुई पुलिस टीम इस ठगों के तक पहुंचने में कामयाब रही। इस मामले में लगातार 14 दिन के ऑपरेशन के बाद बिहारए महाराष्ट्र और दिल्ली के पटनाए मुंबई, ईस्ट ठाणे इलाके में रेड करके चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में काशिफ अख्तर उर्फ शाहरुखए गौरव कुमार मूसा गौस शेख उर्फ सोनू और मोहम्मद अली है। काशिफ जाकिर नगरए ओखला दिल्ली का रहने वाला है। जबकि गौरव पटना के मोकामा का रहने वाला है। इसके अलावा दो आरोपी मुंबई और पूर्वी थाने इलाके के रहने वाले हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.