Saturday, Jan 28, 2023
-->
gfdgfdgfdgfdffdghfhgfhgfhgf

भागीरथ पैलेस में 72 घंटे बीत जाने के बाद भी आग बुझाने का काम जारी 

  • Updated on 11/27/2022


भागीरथ पैलेस में 72 घंटे बीत जाने के बाद भी आग बुझाने का काम जारी 
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  तीन दिन बाद भी चांदनी चौक भागीरथ पैलेस में लगी आग नहीं बुझ पाई है। रविवार देर रात तक दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे रहे। दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाडिय़ां लगभग 24 घंटे वहां पर काम कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक रह-रहकर आग भडक़े जा रही है। संकरी गलियों और आग की वजह से जर्जर हो चुकी इमारतों की वजह से अंदर घुसकर काम करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में आग किसी न किसी स्थान पर लगती ही जा रही है। उधर तीन दिन बाद भी आग पूरी तरह न बुझ पाने पर कारोबारियों में खासा रोष है। उनका कहना था कि 72 घंटे बाद भी उनको यह पता नहीं चल सका है कि उनका क्या नुकसान हुआ है। उनको अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। शुक्रवार सुबह आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन उसे पूरी तरह नहीं बुझाया जा सका। अब 72 घंटे बीत जाने के बाद भी आग बुझाने का काम जारी था।

राहत और बचाव कार्य पूरा होने के बाद ही कारोबारियों को अंदर भेजा जा सकेगा...
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी बचाव कार्य जारी है फिलहाल किसी को जब तक अंदर नहीं जाने दिया जाएगा जब तक कि राहत और बचाव कार्य पूरा ना हो जाए। शुरुआती जांच के बाद पता चला है कि वीरवार भागीरथ पैलेस में एक दुकान के बाहर रखे लकड़ी के सामान में पहले आग लगी थी। जब तक लोग उसे बुझाते तब तक आग ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते कई बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई। कुछ देर बाद हालात बेकाबू हो गए। मार्केट की हर दुकान में ज्वलनशील सामान मौजूद था। इसलिए आग को बढऩे में ज्यादा समय नहीं लगा। हालात को देखते हुए इसे सीरियस कैटेगरी की आग घोषित कर दिया गया। आग से कुछ इमारतों का हिस्सा भी गिर गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.