Saturday, Jan 28, 2023
-->
gfdgfdgfdgfdgdfgfdgdfgdfgdfgfdgfdgfdgfdgdfgfdgfd

विदेश भेजकर लाखों रुपये कमाने का सपना दिखाकर ठगी करने वाला जालसाझ गिरफ्तार

  • Updated on 11/27/2022

विदेश भेजकर लाखों रुपये कमाने का सपना दिखाकर ठगी करने वाला जालसाझ गिरफ्तार
नई दिल्ली, (नवोदय टाइम्स): विदेश भेजकर लाखों रुपये कमाने का सपना दिखाकर ठगी करने वाले एक जालसाझ को शाहदरा जिला साइबर थाना पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है। आरोपी बेरोजगार नौजवानों से ठगी करता था। पकड़ा गया आरोपी गौरव गुप्ता है। पुलिस को आरोपी के पास से एक मोबाइल व लैपटॉप बरामद हुआ है। पुलिस इससे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि जांच के बाद आरोपी के गुरुग्राम में होने का पता चला। तुरंत एक टीम को गुरुग्राम भेजकर आरोपी को वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने ठगी में अपना हाथ होने की बात कबूल कर ली। गौरव के अकाउंट की जांच की गई तो पता चला कि उसने पिछले कुछ दिनों में 12 लोगों से 60 लाख से अधिक की ठगी है।


इंस्टाग्राम पर पीडि़त ने देखा था पेज...
पिछले दिनों आयुष राणा नामक एक युवक ने ठगी की शिकायत शाहदरा के साइबर थाने में दी थी। पीडि़त ने बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर एक पेज देखा था। उसमें नौकरी के लिए विदेश भेजने की बात की जा रही थी। पीडि़त ने पेज पर दिए गए मोबाइल नंबर से संपर्क किया। आरोपी ने माल्टा भेजने के नाम पर उससे तीन लाख रुपये की डिमांड की। 55 हजार रुपये टिकट और 15 हजार फाइल चार्ज देने के बाद बाकी के 2.30 लाख रुपये कैश की मांग की। आयुष आरोपी के झांसे में आ गया और उसने रुपये दे दिए। इसके बाद पीड़ित के व्हाट्सएप नंबर पर फर्जी हवाई जहाज का टिकट, फर्जी नियुक्ति और ऑफर लैटर भेज दिया गया। लेकिन जल्द ही उसे इन सबके नकली होने का पता चल गया। पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर एसआई नंदन सिंह व अन्यों की टीम ने जांच शुरू कर दी। पुलिस ने व्हाट्सएप नंबर और इंस्टाग्राम के आधार पर आरोपी के आईपी एड्रेस का पता किया।
आरोपी ने ठगी के लिए इंस्टाग्राम, फेसबुक समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना पेज बनाया हुआ था। वहां माल्टा, कनाडा और दुबई भेजने के सपने दिखाकर उनको फंसाया जाता था। आरोपी हर एक बेरोजगार से तीन लाख रुपये ऐंठ लेता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.