Thursday, May 19, 2022
-->
gfdgfdgfdgfdgfdgfdgdfgfdgfdgfdgfdgdfg

बॉलीवुड फिल्म अपहरण से प्रेरित होकर किया युवक का अपहरण

  • Updated on 1/28/2022


बॉलीवुड फिल्म अपहरण से प्रेरित होकर किया युवक का अपहरण
जन्मदिन पार्टी के बहाने युवक को कमरे पर लेजाकर की गला घोंटकर हत्या 
दो हत्यारे गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी, दोस्ती कर दिया वारदात को अंजाम 
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तरी जिला पुलिस ने हत्या और अपहरण के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में गोपाल और सशील है। पुलिस ने मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल रस्सी बरामद कर ली है। जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म अपहरण से प्रेरित होकर पहले एक कारोबारी के बेटे से दोस्ती कर उसे जन्मदिन के बहाने किराए के कमरे पर बुलाया फिर उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी। बाद में आरोपियों ने 10 लाख की रेनसम कॉल मांगने की प्लानिंग की उसे पहले ही पुलिस की सक्रियता ने आरोपियों को धर दबोचा। 

उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया 23 जनवरी की रात पुलिस को 18 साल के युवक रोहन के लापता होने की सूचना मिली। वह चंदन विहार बुराड़ी का रहने वाला बताया गया। उसके पिता मनोज एक कारोबारी है, जिन्होंने बताया उनका बेटा कान्वेंट स्कूल से ग्यारहवीं की पढ़ाई कर रहा है। शाम के समय वह अपने दोस्त गोपाल के साथ बर्ड डे पार्टी में जाने के लिए निकला था जो वापस नहीं लौटा। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने गोपाल से संपर्क किया जिसने बताया वह रात को ही पार्टी से चला गया था। टैक्नीकल सर्विलांस की मदद से लापता युवक के मोबाइल की लोकेशन पुलिस को मुरादाबाद यूपी में मिली। एसीपी स्वागत आर पाटिल की देखरेख में एसएचओ बुराड़ी राजेन्द्र सिंह की तीन अलग-अलग टीमें सब इंस्पेक्टर दीपक शर्मा, सत्येंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल प्रवीण, कॉन्स्टेबल किशोर, सतीश, प्रदीप, डालचंद, संदीप और रहीस को लगाया गया था। एक टीम पूरी तरह टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर जांच कर रही थी। दूसरा टीम लोकल इंटेलिजेंस के आधार पर काम कर रही थी। जबकी तीसरी टीम गुम हुए लडक़े के परिवार वालों से जानकारी लेकर आउट स्टेशन को लेकर जांच कर रही थी। जिसके बाद जांच संदिग्ध गोपाल पर फोकस हुई। 25 जनवरी की रात बुराड़ी इलाके से 19 साल के गोपाल को पकड़ कर पूछताछ की गई, जिसने रोहन की किडनैपिंग से लेकर हत्या की बात स्वीकार ली। साथ ही अपने सहयोगियों के नाम का भी खुलासा कर दिया। इसकी निशानदेही पर हरित विहार स्थित एक प्लॉट से रोहन का शव बरामद किया। साथ ही मामले में दूसरे आरोपी सुशील को भी दबोच लिया। पुलिस अब इस केस में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इस मामले को लेकर 26 जनवरी को बुराड़ी थाने में किडनैपिंग और मर्डर का केस दर्ज कर दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।


बॉलीवुड फिल्म अपहरण से प्रेरित होकर रची वारदात की साजिश
पूछताछ में आरोपी गोपाल ने बताया कि वह जिस कपड़े के शोरूम में काम करता था वहां उसे आठ हजार रुपए प्रतिमाह पगार मिलती है। उसने नोटिस किया कि रोहन अपने पिता के साथ शोरुम में खरीददारी के लिए आता है। उसे लगा अगर रोहन को किडनैप कर लिया गया तो उसके पिता से मोटी रकम वसूली जा सकती है। बॉलीवुड की फिल्म अपहरण से प्रेरित होकर उसने इस वारदात की साजिश रची। जिसके तहत बीते एक साल से पहले उसने रोहन से जान पहचान बनायी। फिर उसे दोस्ती में तब्दील कर दिया। इसके बाद दो दोस्तों को भी साजिश में शामिल कर लिया।

वारदात को अंजाम देने के लिए कमरा लिया था किराए पर ...
आरोपी ने बताया कि 16 जनवरी को गोपाल ने एक कमरा किराए पर लिया। 23 जनवरी की शाम गोपाल रोहन को बर्थडे पार्टी के बहाने इस कमरे में ले आया। यहां पार्टी करने के बाद रोहन का गला घोंट दिया गया। देर रात इस कमरे को बाहर से बंद कर आरोपी वहां से निकल गए। उनकी प्लानिंग अगले दिन फिरौती के लिए उसके पिता को कॉल करने की थी। 24 जनवरी को गोपाल रोज की तरह अपने काम पर गया। जब उसे पता चला रोहन के परिजनों ने उसके गायब होने की सूचना पुलिस को दे दी है। ऐसे वह एकदम से घबरा गया और उसने मामले की जानकारी अपने सहयोगियों को दे दी। 

पुलिस को गुमराह करने के लिए रोहन के मोबाइल को लेगए थे मुरादाबाद...
आरोपियों जब पता चल गया कि पुलिस को रोहन के वारे में जानकारी मिल गई है तो उन्होने पुलिस को गुमराह करने लिए फिरौती मांगने की प्लानिंग को छोड़ दिया। वह कमरे पर रोहन का शव छोडक़र उसका मोबाइल लेकर यूपी एरिया में निकल गए और लगातार अपनी लोकेशन बदलते रहे। लेकिन वे 'यादा लंबे समय तक पुलिस से नहीं बच सके।
आरोपी गोपाल कमालपुर बुराडी का रहने वाला है। वह मूलरुप से अमरोहा यूपी निवासी है। उसने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की है। वह शराब और ड्रग्स लेने का आदि है। जबकि दूसरा आरोपी दसवीं कक्षा तक पढ़ा है। पुलिस अब इन दोनों युवकों का पुराना अपराधिक रिकॉर्ड जांच रही है।

comments

.
.
.
.
.