Wednesday, Jan 26, 2022
-->
gggggggghhghgghhhhhhhhhhhjjhjjuj

421 किलो ग्राम पटाखे के साथ दो गिरफ्तार, घर से ही पटाखे बेचने की बनाई थी योजना 

  • Updated on 10/8/2021

421 किलो ग्राम पटाखे के साथ दो गिरफ्तार, घर से ही पटाखे बेचने की बनाई थी योजना 

 

रास्ते में ही पुलिस ने किए पटाखे जब्त

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पटाखों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा होने के बावजूद भी लोग मुनाफा कमाने के चक्कर में पटाखे बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले का खुलासा करते हुए। सदर बाजार पुलिस ने चेकिंग के दौरान लगभग 421.5 किलोग्राम पटाखे के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में नागमणि निवासी बिहार और उदित निवासी नबी करीम हे। जिनके पास से पुलिस ने 421.5 किलोग्राम पटाखे और एक मालवाहक टेंपो बरामद किया है। पूछताछ में पता चला कि पटाखे पलवल से मंगवाए गए थे। जोकि दिवाली के समय पर अच्छे मुनाफे के साथ बेचे जाते। इन्हें घर से ही बेचने का तैयारी की गई थी। पुलिस की सतर्क जांच ने आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। 

 उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि थाना अध्यक्ष के.एल. यादव सदर बाजार की देखरेख में पुलिस टीम एएसआई भरतपाल और कांस्टेबल हरिदत्त इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे थे। दिल्ली पुलिस की रोको टोको रणनीति के तहत उन्होंने एक संदिग्ध टेंपो (छोटा हाथ) को जांच पड़ताल के लिए रोका तो उसमें भारी मात्रा में पटाखे मौजूद थे। पुलिस ने दोनों को मौके पर धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों में नागमणि और उदित है। नागमणि पलवल से अपने टेंपो में पटाखे लेकर आया था। उदित ने यह पटाखे मंगवाए थे। जो कि 70 हजार रुपए जमा करने के बाद यह पहली खेफ जिसे दिल्ली लाया जा रहा था। थपूछताछ में पता चला कि त्योहारों के मद्देनजर इन्होंने अच्छे मुनाफे में इन्हें बेचना था। इसके बाद और भी पटाखे आने थे। उससे पहले यह दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उदित ने पटाखे घर से ही बेचने की तैयारी कर रखी थी जो कि पटाखे घर पर ही उतरते उसके बाद इनको बेचा जाता। उससे पहले पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.