Tuesday, Jun 22, 2021
-->
ghaziabad shamshaan ghat accident main accused arrested kmbsnt

CM योगी का सख्त फैसला- श्मशान घाट हादसे के मुख्य आरोपी पर NSA, पीड़ितों को 10 लाख

  • Updated on 1/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गाजियाबाद (Ghaziabad) श्मशान घाट हादसे का मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य आरोपी के खिलाफ एनएसए (NSA) एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान भी किया है। 

सोमवार शाम को पुलिस ने हादसे के मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी (Ajay Tyagi) को गिरफ्तार कर लिया है।  हादसे के बाद से ही ये फरारा चल रहा था, पुलिस इसकी तलाश में थी। वहीं सोमवार को इसके नाम पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया गया था।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इसे गाजियाबाद के बाहर से गिरफ्तार किया गया है। सोमवार शाम को ही अजय त्यागी को गाजियाबाद लाया गया। बताया जा रहा है कि आज यानी मंगलवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि इस हादसे में 25 लोगों की जान चली गई है। 

मुरादनगर: जिस श्मशान घाट में हुआ हादसा उसी में आज 11 का होगा अंतिम संस्कार

गाजियाबद श्मशान घाट हादसे में त्वरित कार्रवाई
हादसे की खबर के बाद ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बिल्डिंग निर्माण कार्य से जुड़े नगर पालिका मुरादनगर की ईओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष और ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था। इनके खिलाफ धारा  304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। ठेकेदार फरार था, जबकि बाकी तीनों आरोपयों को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

NH-58 पर शव रखकर धरना प्रदर्शन
बता दें कि गाजियाबाद के मुरादनगर में 3 जनवरी को छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों के परिजनों ने मेरठ को गाजियाबाद से जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग सं 58 पर शव रखकर जाम लगा दिया था। पुलिस प्रशासन के लोगों ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया था। लेकिन इसके तुरंत बाद फिर से लोगों ने एनएच जाम कर दिया था। मिली जानकारी के अनुसार अंतिम संस्कार करने गए लोगों की मौत से एनएच जाम किया गया था।

इस घटना पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने भी दुख व्यक्त किया है और राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) से मामले में जांच कराने की मांग की है।     

COVID-19: क्या आप जानते हैं देशभर में मुफ्त मिलने वाली कोरोना वैक्सीन की कीमत?

मायावती ने हादसे पर व्यक्त किया दुख
बसपा अध्यक्ष ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, 'उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में श्मशान घाट में एक इमारत की छत गिरने से 23 लोगों की मौत की घटना अति दर्दनाक और कष्टदायक है। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना है। ईश्वर उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।' उन्होंने कहा, 'साथ ही, उत्तर प्रदेश सरकार इस घटना की सही व समय से जांच कराके इसके दोषियों को सख्त सजा जरूर दिलाए अर्थात् किसी को भी ना बचाये तथा पीड़ित परिवार को उचित आर्थिक मदद भी जरूर करे, बीएसपी की यही मांग है।'

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.